पाक : हिंदू छात्रा की हत्या से पहले हुआ था रेप

Last Updated 08 Nov 2019 06:12:24 AM IST

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में डेंटल कॉलेज की एक हिंदू छात्रा के रहस्यमयी परिस्थितियों में छात्रावास में मृत पाए जाने के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि पहले उसके साथ बलात्कार किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई।


सिंध प्रांत के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज में अंतिम वर्ष की छात्रा नम्रता चांदनी (file photo)

सिंध प्रांत के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज में अंतिम वर्ष की छात्रा नम्रता चांदनी 16 सितम्बर को अपने पलंग पर मृत मिली थी। उसकी गर्दन पर रस्सी बंधी हुई थी। न्यूज इंटरनेशनल ने बृहस्पतिवार को खबर दी कि चांदका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में महिला चिकित्सा-विधिक अधिकारी डॉक्टर अमृता ने बुधवार को छात्रा की अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट जारी की। इसमें पता चला कि छात्रा का हत्या से पहले यौन उत्पीड़न हुआ था।

रिपोर्ट के मुताबिक, छात्रा की मौत दम घुटने के कारण हुई। डीएनए परीक्षण में छात्रा के कपड़े पर पुरुष का डीएनए मिलने की पुष्टि हुई थी। इसके अलावा जबरन यौन संबंध बनाने की बात भी सामने आई थी। पहले की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसे आत्महत्या का मामला बताया गया था। उस रिपोर्ट पर कई चिकित्सा-विधिक विशेषज्ञों ने सवाल उठाए थे। लरकाना शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी में कुलपति अनीला अता उर रहमान ने दावा किया था कि 25 वर्षीय छात्रा ने आत्महत्या की है। कराची के डाव मेडिकल कॉलेज में कार्यरत नम्रता के भाई डॉक्टर विशाल ने कहा था कि उनकी बहन की गर्दन पर बने निशाना बताते हैं कि यह मामला आत्महत्या का नहीं है।
इस मामले को लेकर हुए व्यापक प्रदर्शन और परिवार की ‘पारदर्शी जांच की मांग’ के बाद 18 सितम्बर को सिंध उच्च न्यायालय ने इसकी न्यायिक जांच के आदेश दिए थे। जांच लरकाना जिला एवं सत्र जज की निगरानी में हो रही है।

भाषा
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment