बगदादी की मौत का बदला लेने को आईएस कर सकता है हमला : अमेरिका

Last Updated 01 Nov 2019 06:54:12 AM IST

अमेरिका के एक शीर्ष जनरल ने कहा है कि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट अब भी खतरनाक बना हुआ है और अमेरिकी हमले में अपने नेता अबु बक्र अल बगदादी की मौत का बदला लेने के लिए वह हमला कर सकता है।




बगदादी की मौत का बदला लेने को आईएस कर सकता है हमला : अमेरिका

पेंटागन ने इस्लामिक स्टेट के सरगना अबु बक्र अल बगदादी पर उत्तर-पश्चिमी सीरिया में अमेरिकी बलों के हमलों से जुड़े छोटे वीडियो जारी किए हैं।

अमेरिका की केंद्रीय कमान के कमांडर जनरल केनैथ मैकेंजी ने वीडियो जारी होने के बाद संवाददाता से कहा कि हो सकता है कि आतंकवादी संगठन का नेतृत्व बंटा हुआ हो, और हो सकता है कि इसे ठीक होने में कुछ वक्त लगे, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि यह खतरा नहीं है। मेकैंजी ने कहा कि आईएसआईएस एक विचारधारा है तो इसलिए हम किसी भ्रम में नहीं है कि यह इतने भर से समाप्त हो जाएगी कि हमने बगदादी को खत्म कर दिया है।

उन्होंने कहा कि वह खतरनाक रहेंगे। हमें संदेह है कि वह बदला लेने के लिए किसी प्रकार का हमला करेंगे, हम इसके लिए तैयार है, लेकिन हमें यह बात जाननी होगी कि चूंकि यह एक विचारधारा है तो आप इसे पूरी तरह से कभी समाप्त नहीं कर पाएंगे। आईएसआईएस और उसके जैसी अन्य संस्थाओं के खिलाफ अमेरिका की दीर्घकालिक सफलता की परिभाषा यह नहीं है कि उस विचारधारा को पूरी तरह से समाप्त कर दिया जाएगा।

भाषा
वाशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment