ऊर्जा क्षेत्र में सहयोग के लिए मोदी सऊदी के मंत्री से मिले

Last Updated 29 Oct 2019 07:05:28 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री अब्दुलअजीज बिन सलमान अल सऊद के साथ ऊर्जा क्षेत्र में आपसी संबंध बढ़ाने पर चर्चा की।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री के साथ

एक सम्मेलन में भाग लेने के लिए सऊदी अरब के दौरे पर गए मोदी ने पर्यावरण, जल और कृषि मंत्री अब्दुलरहमान बिन अब्दुलमोहसेन अल-फजली से भी मुलाकात की।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी ऊर्जा मंत्री अब्दुलअजीज बिन सलमान अल सऊद के साथ भारत और सऊदी अरब के बीच ऊर्जा क्षेत्र में रणनीतिक साझेदारी के परिवर्तनकारी दृष्टिकोण को आगे ले जाने पर चर्चा की।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "भावी पीढ़ियों के लिए हरित पर्यावरण की ओर कदम बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री ने पर्यावरण, जल एवं कृषि मंत्री अब्दुलरहमान बिन अब्दुलमोहसिन अल-फजली के साथ कृषि, खाद्य प्रसंस्करण, जल प्रौद्योगिकियों और श्रम से संबंधित मुद्दों को लेकर सहयोग के क्षेत्रों पर चर्चा की।"



मोदी एक दिन की आधिकारिक यात्रा पर सऊदी अरब में हैं, और इस दौरान दोनों पक्ष भारत-सऊदी संबंधों को एक नए स्तर पर बढ़ाने के लिए सामरिक भागीदारी परिषद की स्थापना के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे।

मोदी मंगलवार को रियाद में आयोजित होने वाले तीसरे भविष्य निवेश पहल मंच (फ्यूचर इनवेस्टमेंट इनीसिएटिव फोरम) के समग्र सत्र में भी शामिल होंगे।

आईएएनएस
रियाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment