दुनिया भारत पर विश्वास करती है पाकिस्तान पर नहीं

Last Updated 13 Sep 2019 05:23:01 AM IST

पाकिस्तान के गृह मंत्री ब्रिगेडियर इजाज अहमद शाह ने अपनी सरकार की नाकामियों को स्वीकार करने वाला एक बयान देते हुए कहा है कि कश्मीर पर दुनिया को पाकिस्तान पर नहीं बल्कि भारत पर भरोसा है।


पाकिस्तान के गृह मंत्री ब्रिगेडियर इजाज अहमद शाह (file photo)

पाकिस्तान के न्यूज चैनल हम न्यूज से शाह ने कहा, अंतरराष्ट्रीय समुदाय को पाकिस्तान पर भरोसा नहीं है। हम कहते हैं कि भारत ने कश्मीर में कर्फ्यू लगा दिया है और वहां के लोगों को दवाइयां भी नहीं दे रहा है लेकिन लोगों को हम पर भरोसा नहीं है। वे भारत पर भरोसा करते हैं।

उन्होंने कहा, सत्तारूढ़ दलों ने पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने पाकिस्तान का नाम खराब किया और लोगों को लगता है कि हम एक गंभीर देश नहीं हैं।

शाह से जब पूछा गया कि ऐसे नेताओं में पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो और पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुर्शरफ के साथ-साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी शामिल हैं? इस पर उन्होंने कहा, ‘सभी इसके लिए जिम्मेदार हैं। पाकिस्तान को अब आत्मचिंतन करना चाहिए।

शाह का बयान ऐसे समय आया है जब एक दिन पहले ही वहां के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि भारत ने कश्मीर को बंदी गृह में परिवर्तित कर दिया है।

भारत ने हालांकि कुरैशी के बयान का खंडन करते हुए पाकिस्तान पर निशाना साधा था और कहा था कि वैश्विक आंतकवाद का केंद्र पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर पर मनगढ़ंत कहानियां गढ़ रहा है।

वार्ता
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment