कश्मीर में आग से खेल रहा है भारत : पाक राष्ट्रपति

Last Updated 26 Aug 2019 06:30:12 AM IST

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कहा कि भारत कश्मीर के विशेष दर्जे को हटाकर वहां आग से खेल रहा है और यही आग उसके धर्मनिरपेक्षता के स्वरूप को जलाकर राख कर देगी।


पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी (फाइल फोटो)

अल्वी ने कैनेडियन-अमेरिकन मीडिया आउटलेट वॉयस न्यूज को दिए साक्षात्कार में कहा कि भारत सरकार को लगता है कि अगर वह संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाकर कश्मीर की स्थिति में सुधार ला सकती है , तो वह मूखरें की दुनिया में रह रही है।

वस्तुत: भारत ने कश्मीर में संवैधानिक बदलाव के जरिए आतंकवाद को ही प्रोत्साहित किया है, जिसके लिए पाकिस्तान जिम्मेदार नहीं था। यह पूछे जाने पर कि क्या पाकिस्तान इस बात से निराश है कि दशकों बाद कश्मीर  मुद्दे को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की पहली बैठक के बाद कोई  बयान जारी नहीं किया गया , अल्वी ने कहा कि इस संबंध में विस्तृत चर्चा हुई  है और एक लंबे समय बाद कश्मीर के मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण हुआ है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भारत ने कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों की उपेक्षा की है और समस्या को सुलझाने के लिए पाकिस्तान के साथ  वार्ता के लिए इंकार किया है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की उस चेतावनी के संबंध में,  जिसमें उन्होंने ने आशंका जताई थी कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ  ‘पुलवामा’ जैसी कार्रवाई कर सकता है लेकिन पाकिस्तान युद्ध शुरू नहीं करना  चाहता, अल्वी ने कहा, ‘अगर भारत युद्ध शुरू करता है  तो अपनी रक्षा करना  हमारा अधिकार है।’

वार्ता
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment