बहरीन में झलका मोदी का श्रीकृष्ण प्रेम

Last Updated 26 Aug 2019 02:43:37 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहरीन की राजधानी मनामा में भगवान श्रीकृष्ण के 200 साल पुराने मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए यहां 42 लाख डॉलर की परियोजना का रविवार को शुभारंभ किया और कहा कि यह भारत तथा बहरीन के बीच मजबूत संबंधों को दर्शाता है।


200 साल पुराने श्रीकृष्ण मंदिर के पुनर्निर्माण परियोजना का शुभारंभ करते प्रधानमंत्री मोदी।

मोदी बहरीन की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं। उन्होंने मनामा के श्रीनाथजी मंदिर में प्रार्थना की और ‘प्रसाद’ चढ़ाया जो उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में शनिवार को ‘रुपे’ कार्ड के उद्घाटन के बाद उससे खरीदा था। श्रीनाथजी मंदिर क्षेत्र में सबसे पुराना मंदिर है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, बहरीन के श्रीनाथजी मंदिर में समय व्यतीत किया। यह क्षेत्र के सबसे पुराने मंदिरों में से एक है और यह भारत तथा बहरीन के बीच मजबूत संबंधों को दर्शाता है। उन्होंने मंदिर में बिताए कुछ क्षणों को ट्विटर पर भी साझा किया। मोदी ने मंदिर में कार्यक्रम में भाग लेने आए भारतीय समुदाय का भी अभिवादन किया और उससे बातचीत की।

प्रधानमंत्री ने इसके बाद पट्टिका का अनावरण किया और इसके साथ ही मंदिर की पुनर्निर्माण परियोजना का अधिकारिक उद्घाटन हुआ। बहरीन की आधिकारिक संवाद समिति ने बताया कि बहरीन के शाह हमाद बिन ईसा अल खलीफा ने शनिवार रात प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि मनामा में 200 वर्षों से अधिक समय पहले ¨हदू मंदिर की स्थापना दोनों देशों को जोड़ने वाले गहरे संबंधों और शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व के गुणों और किसी भी आस्था एवं धर्म के पालन की आजादी का प्रमाण है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, शानदार स्वागत के लिए बहरीन का शुक्रिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनामा स्थित 200 साल पुराने श्रीनाथजी मंदिर में प्रार्थना की, जो क्षेत्र का सबसे पुराना मंदिर है। यह मंदिर बहरीनी समाज के बहुलवाद को दर्शाता है। मनामा स्थित इस 200 साल पुराने मंदिर का 42 लाख डॉलर की लागत से 45 हजार वर्ग फुट क्षेत्र में नवीनीकरण किया जा रहा है।

भाषा
मनामा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment