भारत के परमाणु शस्त्रागार की सुरक्षा पर विचार करे दुनिया

Last Updated 19 Aug 2019 01:02:41 AM IST

प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को भारत के परमाणु शस्त्रागार की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई और अंतरराष्ट्रीय समुदाय से आग्रह किया कि वह इसका संज्ञान ले।


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

उन्होंने कहा कि इसका प्रभाव केवल क्षेत्र पर ही नहीं होगा, बल्कि पूरी दुनिया इससे प्रभावित होगी। इमरान ने श्रृंखलाबद्ध ट्वीट में कहा, ‘भारत के परमाणु हथियार हिंदू वर्चस्ववादी फासिस्ट मोदी के नियंतण्रमें हैं।

इसकी सुरक्षा पर दुनिया गंभीरता से विचार करे, क्योंकि इसका प्रभाव केवल क्षेत्र में ही सीमित नहीं रहेगा, बल्कि पूरी दुनिया पर पड़ेगा। उन्होंने ट्वीट में कहा, ‘भारत पर हिंदू वर्चस्ववादी विचारधारा और नेतृत्व ने उसी तरह कब्जा कर लिया है, जिस तरह जर्मनी पर नाजियों ने किया था।’

इमरान ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘हिंदू वर्चस्ववाद से न केवल भारत में, बल्कि पाकिस्तान में भी अल्पसंख्यकों को खतरा है। इमरान सरकार के एक साल पूरे हुए : प्रधानमंत्री इमरान खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान तहरीके-इंसाफ (पीटीआई) सरकार के रविवार को एक साल पूरे हो गए।

पीटीआई के अपने चुनावी घोषणापत्र में किए गए तमाम वादों में केवल एक वादा ही पूरा किया जा सका है, जो लूटी गई राष्ट्रीय संपत्ति की बरामदगी के लिए विशेष कार्यबल का गठन किया जाना है।

आईएएनएस
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment