वार्ता में मोदी सबसे बड़े अवरोध : कुरैशी

Last Updated 16 Aug 2019 04:19:41 AM IST

जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म करने और अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद से बौखलाए पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी भड़ास निकालते हुए कहा है कि पाकिस्तान-भारत बातचीत में सबसे बड़ा अवरोध प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।


पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (file photo)

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बृहस्पतिवार को जियो न्यूज के एक कार्यक्रम में कहा, मोदी ने चुनाव जीतने के लिए कश्मीर को दांव पर लगा दिया। फरवरी में चुनाव जीतने के लिए मोदी ने तनाव को खूब उबाल दिया।
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में शुक्रवार को कश्मीर मसले पर संबोधन के संबंध में कुरैशी ने कहा, यह पाकिस्तान के लिए बहुत बड़ी कूटनीतिक सफलता है कि पांच दशकों के बाद यूएनएससी में कश्मीर मसले पर बातचीत होगी। भारत इससे असहज है और वह कश्मीर मसले पर यूएनएससी की बैठक का विरोध कर रहा है।

कुरैशी ने कहा, रूस हमारे रुख से अवगत है। रूस के विदेश मंत्री सरगेई लावरोव के साथ टेलीफोन पर बातचीत के दौरान मैंने कश्मीर पर पाकिस्तान का रुख रखा है। उम्मीद है कि सुरक्षा परिषद में रूस हमारे विचारों का समर्थन करेगा। उन्होंने कहा कि हमारा काम सुरक्षा परिषद की बैठक में पूरी कुशलता के साथ अपना पक्ष रखना है। उन्होंने इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) के नेताओं से अपील की है कि वह इस संबंध में अपनी भूमिका निभाए।
पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा, लाखों लोग ओआईसी की तरफ निहार रहे हैं। मेरा मानवाधिकार संगठनों से भी अनुरोध है कि वह कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघनों के मामलों को देखे। विदेश मंत्री ने कहा, हमारी कभी युद्ध की परंपरा नहीं रही है।
उन्होंने कहा कि यदि किसी ने हम पर युद्ध थोपा है तब हमें अपना बचाव करने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि पूरा पाकिस्तान सैन्य बलों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा हुआ है।

वार्ता
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment