इमरान खान ने कश्मीर मामले में विश्व की चुप्पी पर उठाए सवाल

Last Updated 16 Aug 2019 04:08:28 AM IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कश्मीर मामले पर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए चेतावनी दी कि अगर इस क्षेत्र में मुस्लिमों पर अत्याचार हुआ तो इसके गंभीर परिणाम होंगे।


इमरान खान (file photo)

पाकिस्तान ने गुरुवार को भारत के स्वतंत्रता दिवस को 'काला दिवस' के तौर पर मनाया। भारत की ओर से जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 को रद्द करने के बाद दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव बढ़ा हुआ है।
क्रिकेटर से राजनेता बने प्रधानमंत्री खान ने ट्विटर पर लिखा, "जम्मू एवं कश्मीर में 12 दिनों से कर्फ्यू लगा हुआ है। पहले से ही भारी सैन्य तैनाती के बाद वहां अतिरिक्त सैनिक लगाए गए हैं। संचार के साधन पूरी तरह से ठप हैं।" इस दौरान उन्होंने गुजरात में मुसलमानों का सफाया करने का उदाहरण देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला।

उन्होंने लिखा, "क्या दुनिया जम्मू-कश्मीर में चुपचाप स्रेब्रेनिका की तरह नरसंहार देखेगी, जहां मुसलमानों का सफाया किया जाएगा। मैं अंतरराष्ट्रीय समुदाय को चेतावनी देता हूं कि अगर ऐसा हुआ तो मुस्लिम देशों में इसके गंभीर परिणाम देखने को मिलेंगे।"
बता दें कि खान ने बुधवार को कश्मीरियों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस मनाया था।
पीओके के मुजफ्फराबाद की विधानसभा के एक विशेष सत्र को संबोधित करते हुए खान ने कहा था कि नई दिल्ली की ओर से की जाने वाली किसी भी गलती पर इस्लामाबाद की ओर से ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा।

आईएएनएस
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment