दो परमाणु ताकतों के बीच संबंध और बिगड़ेंगे : इमरान खान

Last Updated 06 Aug 2019 06:40:31 AM IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 को रद्द करने संबंधी कदम को सोमवार को ‘अवैध’ करार दिया और कहा कि यह परमाणु हथियारों से लैस दो पड़ोसी देशों के बीच संबंधों को और अधिक बिगाड़ेगा।


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (file photo)

जियो न्यूज ने सोमवार को पाक विदेश कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के हवाले से कहा कि प्रधानमंत्री खान ने कश्मीर के हालात पर अपने मलेशियाई समकक्ष महातिर मोहम्मद के साथ बातचीत के दौरान यह टिप्पणी की। खान ने अपनी बातचीत के दौरान कहा कि कश्मीर का दर्जा बदलने का कदम अवैध है और यह संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों का उल्लंघन है। खबर के मुताबिक खान ने मलेशिया के प्रधानमंत्री से कहा, भारत का कदम परमाणु हथियारों से लैस दो पड़ोसी देशों के बीच संबंधों को और बिगाड़ेगा।

न्यूज चैनल के मुताबिक महातिर ने कहा, मलयेशिया कश्मीर में स्थिति की करीबी रूप से निगरानी कर रहा है और वह पाकिस्तान के साथ संपर्क में बने रहेंगे। महातिर ने यह भी कहा कि अगले महीने होने वाले संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र और इससे इतर न्यूयार्क में खान के साथ एक बैठक को लेकर वह आशावादी हैं।

इस बीच, पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने भी भारत के इस कदम की निंदा की और उसे खारिज करते हुए कहा, पाकिस्तान की यात्रा पर आने वाले अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के साथ होने वाली बैठकों में इस मुद्दे को उठाया जाएगा। साथ ही, इसे अंतरराष्ट्रीय समुदाय के समक्ष भी उठाया जाएगा।
पीएमएल-एन के अध्यक्ष व विपक्षी नेता शहबाज शरीफ ने सोमवार को भारत के धारा 370 रद्द करने के फैसले की निंदा की और इसे ‘अस्वीकार्य’ व संयुक्त राष्ट्र के खिलाफ ‘द्रोह का काम’ करार दिया।

भाषा
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment