कश्मीर मुद्दे पर भारत की प्रतिक्रिया से इमरान 'हैरान'

Last Updated 24 Jul 2019 12:15:29 AM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर के मुद्दे पर मध्यस्थता की पेशकश का भारत ने जिस तरह से खंडन किया है, उस पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 'हैरानी' जताई है।


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (file photo)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट किया, "कश्मीर विवाद के हल के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता के अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के प्रस्ताव पर भारत की प्रतिक्रिया से मैं हैरान हूं।"


उन्होंने कहा, "इस विवाद ने भारतीय उप-महाद्वीप को 70 सालों से बंधक बनाया हुआ है। कश्मीर की कई पीढ़ियां प्रभावित हुईं और उनका रोजमर्रा का जीवन प्रभावित हो रहा है। उन्हें समस्या का हल चाहिए।"

सोमवार को खान के साथ एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान ट्रंप ने दावा किया था कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें पाकिस्तान के साथ कश्मीर विवाद में मध्यस्थता करने के लिए कहा था।



भारत ने हालांकि तुरंत ट्रंप के दावे को खारिज कर दिया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक ट्वीट में कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति से ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया है।"

ट्रंप द्वारा कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की पेशकश करने के कुछ ही घंटे बाद, अमेरिकी कार्यवाहक सहायक सचिव एलिस वेल्स ने स्पष्ट किया कि ट्रंप प्रशासन इस मुद्दे को हल करने के लिए भारत और पाकिस्तान की वार्ता का स्वागत करता है और 'अमेरिका सहायता के लिए तैयार है।'

आईएएनएस
वाशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment