हांगकांग : प्रदर्शन के दौरान 11 पुलिसकर्मी घायल

Last Updated 16 Jul 2019 05:58:49 AM IST

हांगकांग के शा टिन जिले में चीन के विवादास्पद प्रत्यर्पण बिल के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस के साथ हुई झड़प में 11 पुलिसकर्मी और कई प्रदर्शनकारी घायल हो गये जिसके बाद 30 से अधिक प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है।


हांगकांग में चीन के विवादास्पद प्रत्यर्पण बिल के खिलाफ प्रदर्शन

आरटीएचके ब्रॉडकास्टर के अनुसार रविवार को पुलिस की तरफ से प्रदर्शनकारियों को सड़कों से हटाने की काशिश के बाद न्यू टाउन प्लाजा शॉ¨पग मॉल में झड़प शुरू हो गई। रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए बैटन और पेपर स्प्रे का इस्तेमाल किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने भी पुलिस पर विभिन्न वस्तुएं फेंकी। इसके परिणामस्वरूप पुलिस ने 37 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया।

झड़प में 11 पुलिस अधिकारियों और कई प्रदर्शनकारी घायल भी हुए हैं। रविवार से पहले भी इस विवादित बिल के खिलाफ हांगकांग में कई प्रदर्शन हो चुके हैं। यह बिल ब्रिटेन के पूर्व उपनिवेश हांगकांग में संदेह के आधार पर लोगों को गिरफ्तार कर सुनवाई के लिए चीन प्रत्यर्पित करने की अनुमति देता है। बिल को हालांकि निलंबित कर दिया गया है और हांगकांग के लीडर कैरी लैम ने इसे ‘मृत’ घोषित कर दिया है जिसके बाद भी प्रदर्शनकों का सिलसिला जारी है।

स्पूतनिक
हांगकांग


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment