पाकिस्तान को आर्थिक रूप से कमजोर करना चाहता है भारत : कुरैशी

Last Updated 13 Jul 2019 12:01:15 AM IST

पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को कहा कि भारत उनके देश को आर्थिक रूप से कमजोर करना चाहता है। 'द ट्रिब्यून एक्सप्रेस' की रिपोर्ट के मुताबिक, कुरैशी यहां राष्ट्रमंडल देशों के विदेश मंत्रियों के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए हुए हैं।




पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी

पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को लंदन में पाकिस्तान उच्चायोग में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 'भारत अधिकृत कश्मीर' में हालात दिन ब दिन खराब होते जा रहे हैं। भारत बातचीत से बच रहा है और कश्मीर मुद्दे को हल करने के लिए तैयार नहीं है।

उन्होंने कहा कि भारत, पाकिस्तान को आर्थिक रूप से कमजोर करना चाहता है।

कुरैशी ने कहा कि पहली संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार रिपोर्ट की ही तरह दूसरी रिपोर्ट भी सही है, जिसमें 'कश्मीर में बड़े पैमाने पर मानवाधिकार उल्लंघन का जिक्र है।'



पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रमंडल से कहा है कि पाकिस्तान में लोकतंत्र है और बीते अगस्त में ऐसा तीसरी बार हुआ जब नागरिक सत्ता का स्थानांतरण बिना किसी दिक्कत के हुआ। उन्होंने कहा कि पश्चिमी जगत में पाकिस्तान की महिलाओं के अधिकारों को लेकर सवाल बने रहते हैं कि उन्हें अपने अधिकार मिल रहे हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में महिलाओं को कानून के तहत अधिकार प्रदान किए गए हैं।

आईएएनएस
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment