पुलवामा हमले से पाक का कोई लेना-देना नहीं : कुरैशी

Last Updated 29 May 2019 05:38:38 AM IST

पाकिस्तान के विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक बार फिर भारत के उस आरोप का खंडन किया जिसमें उसने पुलवामा हमले में पाकिस्तान का हाथ होने का दावा किया था।


पाकिस्तान के विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी (file photo)

कुरैशी ने यहां एक निजी समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, पुलवामा हमले से पाकिस्तान का कोई लेना-देना नहीं है और विश्व समुदाय ने इस तथ्य को स्वीकारा है।
कुरैशी ने भारत के साथ बातचीत के लिए पाकिस्तान के तैयार रहने का संदेश देते हुए कहा, पाकिस्तान और भारत के बीच दोनों देशों के हित में सभी शेष मुद्दों को सुलझाने के लिए वार्ता ही एकमात्र तरीका है।

उन्होंने कहा, युद्ध किसी भी समस्या का समाधान नहीं है और पाकिस्तान का रुख क्षेत्र में शांति, स्थिरता और सछ्वाव बनाये रखना है। फरवरी में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग में अवंतीपुरा के पास पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद आतंकियों ने फिदायीन हमला किया जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले ने तुरंत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अमेरिका, फ्रांस, रूस, श्रीलंका, नेपाल, भूटान और मालदीव ने सबसे पहले इसकी ¨नदा की जबकि पाकिस्तान ने इसे ‘गंभीर चिंता’ का विषय करार दिया था।

वार्ता
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment