श्रीलंका हमला: मृतकों की संख्या बढ़कर 310 हुई

Last Updated 23 Apr 2019 11:22:59 AM IST

श्रीलंका में गत रविवार को हुए आतंकवादी हमलों में मृतकों की संख्या बढ़कर 310 हो गयी है। इन हमलों में पांच सौ से अधिक लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।


श्रीलंका हमला: मृतकों की संख्या बढ़कर 310 हुई

पुलिस ने बताया कि राजधानी कोलंबो में एक लावारिश वाहन से बरामद हुए बम को निष्क्रिये करते समय सोमवार शाम कोच्चिकडे क्षेत्र में हल्का विस्फोट हुआ, हालांकि इस विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ है।

पुलिस प्रवक्ता रुवन गुणशेकरा ने बताया कि इस सिलसिले में देशभर में अभी तक 26 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है और इस वारदात को अंजाम देने में शामिल अन्य लोगों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान जारी है।  उन्होंने बताया कि देशभर में सुरक्षा-व्यस्था चौबंद रहेगी। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर इकट्ठा होने से बचने की अपील की। उन्होंने लोगों से सार्वजनिक जगहों तथा सार्वजनिक वाहनों में लावारिश हालत में पड़े पैकेट दिखाई देने पर इसकी सूचना तत्काल पुलिस को देने का आग्रह किया।

श्रीलंका सरकार के प्रवक्ता रजीत सेनारत्ने ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि पुलिस को संभावित हमलों की पूर्व सूचना मिली थी, लेकिन इसे रोकने के लिए पर्याप्त उपाय नहीं किए गए थे। उन्होंने बताया कि कि सरकार इस पर गौर करेगी और घातक हमलों के लिए राष्ट्र से माफी चाहती है।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति मैीपाला सिरिसेना ने नागरिकों की सुरक्षा, आवश्यक आपूर्ति और सेवाओं को बहाल करने के लिए सोमवार मध्यरात्रि से देश में आपातकाल की घोषणा कर रखी है।

वार्ता
कोलंबो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment