पाकिस्तान: क्वेटा की सब्जी मंडी में भीषण बम विस्फोट, 20 लोगों की मौत कई घायल

Last Updated 12 Apr 2019 10:58:59 AM IST

पाकिस्तान के अशांत क्वेटा शहर में शुक्रवार तड़के एक सब्जी व फल बाजार में हुए बम विस्फोट में कम से कम 20 लोग मारे गए जबकि 48 अन्य घायल हो गए।


पाक में बम विस्फोट में 20 लोगों की मौत

मारे गये लोगों में से कई शिया हजारा समुदाय के थे।      

पुलिस ने कहा कि सुबह करीब साढे सात बजे एक इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) धमाका हुआ। उसे बाजार में सब्जियों के बीच छिपा कर रखा गया था। प्रांत के गृह मंत्री जियाउल्लाह लैंगोव ने कहा, ‘‘अब तक 20 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है।’’      

क्वेटा के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) अब्दुल रज्जाक चीमा ने मीडिया को बताया कि फ्रंटियर कॉर्प (एफसी) के एक अधिकारी समेत 20 लोगों की जान गई है। विस्फोट में हजारा समुदाय को निशाना बनाया गया था। उन्होंने कहा, ‘‘पीड़ितों में हजारा और पश्तूनों जैसे अन्य समूह के लोग शामिल हैं।’’      

जियो न्यूज ने बताया कि बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा के हजारागंजी इलाके में हुए बम विस्फोट में मारे गये लोगों में से कम से कम आठ लोग हजारा समुदाय के थे। सुरक्षा बलों को आशंका है कि मरने वालों की संख्या बढ सकती है।    

अधिकारी ने बताया कि हमले में 48 अन्य लोग घायल हुए हैं। उनका इलाज किया जा रहा है। घायलों में चार एफसी कर्मी भी शामिल हैं।      

पुलिस ने कहा कि विस्फोट में आसपास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। सुरक्षा बलों ने विस्फोट स्थल की घेराबंदी कर दी है। किसी भी समूह ने अब तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।      

प्रधानमंत्री इमरान खान ने हजारागंजी में हुये विस्फोट की निंदा की और घटना पर रिपोर्ट मांगी।

 

भाषा
कराची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment