इंडोनेशिया में अचानक आई बाढ से 63 लोगों की मौत

Last Updated 18 Mar 2019 05:49:36 AM IST

इंडोनेशिया के पूर्वी प्रांत पापुआ में अचानक आई बाढ से कम से कम 63 लोगों की मौत हो गई है।


जयपुरा (इंडोनेशिया) बाढ़ में मारे गए लोगों के शव ले जाते संयुक्त तलाश एवं बचाव दल के लोग।

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि प्रांतीय राजधानी जयपुरा के पास स्थित सेंतानी में शनिवार को भारी बारिश के चलते भूस्खलन हुआ और बाढ़ आ गई जिसमें कम से कम 63 लोगों की मौत हो गई तथा 59 अन्य घायल हुए हैं। राष्ट्रीय आपदा एजेंसी के प्रवक्ता पुवरे नुग्रोहो ने बताया कि बाढ़ से दर्जनों घर क्षतिग्रस्त भी हुए हैं।
उन्होंने कहा, हताहत हुए लोगों की संख्या तथा आपदा से नुकसान अभी और बढ़ सकता है क्योंकि तलाश एवं बचाव दल अब भी प्रभावित इलाकों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, बाढ़ संभवत: भूस्खलन के कारण आई। बाढ का पानी कम हुआ है।

हालांकि, अधिकारी अब भी लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। नुग्रोहो ने कहा, संयुक्त तलाश एवं बचाव दल अब भी लोगों को निकालने का काम कर रहे हैं और पेड़ गिरने, चट्टानों, कीचड़ और तथा अन्य कारणों के चलते सभी प्रभावित क्षेत्रों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं।
इंडोनेशिया में आम तौर पर बाढ आती रहती है, खासकर अक्टूबर से अप्रैल के बीच यहां बारिश के मौसम में ऐसी स्थिति उत्पन्न होती है। गत जनवरी में देश के सुलावेसी द्वीप पर बाढ और भूस्खलन से कम से कम 70 लोगों की मौत हो गई थी।

 

एएफपी
जयपुरा (इंडोनेशिया)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment