ब्राजील में बांध टूटने से 9 मरे, 300 लापता

Last Updated 27 Jan 2019 02:04:36 AM IST

दक्षिण-पूर्व ब्राजील में लौह-अयस्क की एक खदान में एक बांध के ढह जाने की घटना में फिलहाल नौ लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि लगभग 300 लापता हैं।


ब्राजील में बांध टूटने से 9 मरे, 300 लापता

‘बीबीसी’ के अनुसार शुक्रवार को बांध ढहने के बाद मिनास गेरास राज्य के ब्रमाडिन्हो के आसपास के ग्रामीण इलाके गाद से पट गए और इमारतें और वाहन जमींदोज हो गए। गवर्नर रोमू जेमा ने कहा, नौ लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। बचाव अभियान शनिवार को जारी है, लेकिन लोगों के जीवित पाए जाने की संभावना कम है।
खबरों के अनुसार, ब्रमाडिन्हो में कई घर नष्ट हो गए हैं और बचाव दल ने सड़कों के क्षतिग्रस्त होने के कारण हेलीकॉप्टर के जरिए फंसे लोगों को निकाला है। ब्राजील की सबसे बड़ी खनन कंपनी वेल के स्वामित्व वाले बांध के टूटने का कारण फिलहाल पता नहीं है। लापता लोगों में से कई श्रमिक हैं, जो बांध के कैफेटेरिया में दोपहर का भोजन कर रहे थे, जो गाद में जमींदोज हो गया।

ब्रमाडिन्हो के मेयर अविमर डी मेलो ने टेलीविजन चैनल ‘ग्लोबो न्यूज’ को बताया, हमारी फिलहाल बड़ी चिंता लापता लोगों की तुरंत तलाश करना है। ट्विटर पर राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने इसे एक ‘गंभीर त्रासदी’ बताया और वह हेलीकॉप्टर के जरिए शनिवार को मिनास गेरास का दौरा करेंगे। उन्होंने पहले ही तीन मंत्रियों को घटनास्थल का जायजा लेने के लिए रवाना कर दिया था।

एजेंसियां
ब्रासीलिया


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment