मेक्सिको में तेल पाइपलाइन में आग, 66 मरे

Last Updated 20 Jan 2019 05:15:39 AM IST

मध्य मेक्सिको में शुक्रवार को ईधन की एक पाइपलाइन में भीषण आग लगने से करीब 66 लोगों की मौत हो गई। दमकल कर्मी आग पर काबू करने की कोशिश कर रहे हैं।


मैक्सिको सिटी : मैक्सिको-हिडालगो पाइप लाइन में आग लगने से प्रभावित लोगों को हेलीकाप्टर से अस्पताल पहुंचाते सुरक्षाकर्मी और रिश्तेदार।

हिडाल्गो के गवर्नर उमर फयाद ने बताया कि त्लाहेलिलपन में हुए इस धमाके में करीब 76 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। स्थानीय लोग पाइपलाइन से हो रहे रिसाव वाले स्थान पर तेल चुराने के लिए जमा थे तभी आग लग गई।
मेक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ‘त्लाहेलिलपन में पाइपलाइन में विस्फोट के बाद उत्पन्न हुई गंभीर स्थिति से में काफी दुखी हूं। मैं पूरी सरकार से वहां लोगों की सहायता करने का आह्वान करता हूं।’ स्थानीय मीडिया के अनुसार, सैकड़ों लोग बाल्टियों और डिब्बों में तेल इकट्ठा कर भाग रहे थे। फयाद ने कहा, ‘हमें पता चला है कि यहां से ईधन चुराया जाता था और आग लगने के बाद अधिकारियों को इसकी जानकारी मिली।’

गवर्नर ने बताया कि दमकल विभाग के संघीय तथा सरकारी कर्मी और सरकारी ईंधन कंपनी ‘पेमेक्स’ की एंबुलेंस पीड़ितों की सहायता करने मौके पर पहुंची। हादसा ऐसे समय हुआ है जब मेक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज ईंधन चोरी को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने की योजना बना रहे हैं। ‘पेमेक्स’ पाइपलाइनों से ईंधन की चोरी से मेक्सिको को 2017 में तीन अरब डॉलर का नुकसान हुआ था।

एएफपी
त्लाहेलिलपन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment