ट्रंप प्रशासन से अलग हुए भारतवंशी राज शाह

Last Updated 16 Jan 2019 07:15:21 AM IST

व्हाइट हाउस प्रेस कार्यालय के शीर्ष प्रवक्ता भारतीय मूल के राज शाह ने एक प्रमुख संचार एवं लॉबिइंग संस्था में शामिल होने के लिए अपना पद छोड़ दिया है।


ट्रंप प्रशासन से अलग हुए भारतवंशी राज शाह

इसी के साथ शाह का नाम उन वरिष्ठ अधिकारियों की सूची में जुड़ गया है जिन्होंने हाल के कुछ महीनों में ट्रंप प्रशासन से खुद को अलग कर लिया है।
व्हाइस हाउस के उप प्रवक्ता एवं रिपब्लिकन राष्ट्रीय समिति में पूर्व शोधकर्ता रहे 34 वर्षीय शाह राष्ट्रपति ट्रंप के जनवरी 2017 में पदभार संभालने के बाद से उनके प्रशासन का हिस्सा थे। शाह ने बयान जारी कर कहा, मैं ब्रायन, जेमी और शीर्ष टीम में शामिल होने को लेकर उत्साहित हूं जो बलार्ड मीडिया समूह की शुरुआत करने जा रहे हैं। शाह को हाल ही में न्यायमूर्ति ब्रेट एम कॉवनाह की उच्चतम न्यायालय में नियुक्ति के लिए सीनेट की पुष्टि संबंधी सुनवाई के लिए उन्हें तैयार करने का काम सौंपा गया था।

न्यूयार्क टाइम्स की खबर के मुताबिक शाह बलार्ड पार्टनर्स की प्रेस शाखा ‘मीडिया ग्रुप’ की अगुवाई करेंगे। यह पैरवी करने वाली एक संस्था है जिसके कार्यालय फ्लोरिडा एवं वाशिंगटन में हैं।
खबर में बताया गया कि वह डेमोक्रेट जेमी रूबिन के साथ काम करेंगे जो पूर्व विदेशमंत्री मेडलिन अलब्राइट के प्रवक्ता रह चुके हैं। व्हाइट हाउस प्रेस एवं संचार टीम के लगातार कमजोर होने के बीच शाह की रवानगी की खबर सामने आई है। कई सहयोगी सरकारी एजेंसियों में दूसरी भूमिका निभाने चले गए हैं या ट्रंप प्रशासन को पूरी तरह छोड़ चुके हैं।

भाषा
वाशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment