काबुल में शक्तिशाली ट्रक हमला, एक भारतीय समेत चार की मौत

Last Updated 16 Jan 2019 07:05:56 AM IST

तालिबान ने काबुल में हुए एक शक्तिशाली ट्रक बम हमले की मंगलवार को जिम्मेदारी ली और साथ ही चेतावनी भी दी कि राष्ट्रीय राजधानी पर ऐसे हमले और भी होंगे।


काबुल में तालिबान के ट्रक बम हमले के बाद मंगलवार को घटनास्थल का निरीक्षण करते अफगान सुरक्षा बल ।

ताजातरीन हमला में एक भारतीय समेत चार लोगों की मौत हो गई और 113 लोग घायल हो गए। यह हमला इतना शक्तिशाली था कि आस पास की इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं।
तालिबान ने एक संदेश में चेतावनी दी है कि वह गृहमंत्री के तौर पर पूर्व खुफिया प्रमुख एवं तालिबान के घोर विरोधी अम्रुल्ला सालेह की हालिया नियुक्ति की सीधी प्रतिक्रिया के रूप में काबुल को ऐसे और भी हमलों से गुजरना पड़ेगा।
सोमवार की शाम को कड़ी सुरक्षा वाले विदेशी परिसर ‘ग्रीन विलेज’ के पास हुए विस्फोट ने काबुल को हिला कर रख दिया। यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब अफगानिस्तान में 17 साल से जारी युद्ध को खत्म करने के लिए कई देशों के राजनयिक प्रयास कर रहे हैं। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि इसे विशाल शहर में हर जगह महसूस किया गया। शुरू में यह पता नहीं चल रहा था कि विस्फोट ठीक-ठीक किस जगह हुआ है। विस्फोट से अगल-बगल के मकानों और दुकानों को भी क्षति पहुंची।

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने व्हाट्सएप पर पत्रकारों से कहा, चार फिदाई हमलावरों ने विस्फोटकों से भरा ट्रक ग्रीन विलेज में प्रवेश करने से पहले उड़ा दिया और ढेर सारे विदेशियों को मार डाला। अफगान स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि हमले में चार लोगों की मौत हो गई और 113 लोग घायल हो गए जिनमें ज्यादातर अफगान नागरिक शामिल हैं। इस बीच, भारतीय विदेश मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि मृतकों में एक भारतीय भी शामिल है। काबुल पुलिस ने बताया, हताहतों में ज्यादातर अफगान असैन्य हैं। घटनास्थल के पास रहने वाले मोहम्मद आरिफ ने बताया, मेरे घर समेत इर्दगिर्द के हर घर से सात या आठ लोग घायल हुए हैं।

एजेंसियां
काबुल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment