ट्रंप ने मुवाने को अंतरिम चीफ ऑफ स्टाफ बनाया

Last Updated 16 Dec 2018 07:14:28 AM IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने बजट निदेशक मिक मुवाने को व्हाइट हाउस का अंतरिम चीफ ऑफ स्टाफ नामित किया है जिससे संघीय सरकार में सबसे महत्वपूर्ण पदों में से एक पर नियुक्ति को लेकर माथापच्ची पर विराम लग गया।


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (file photo)

अमेरिकी राष्ट्रपति ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि मुवाने ने उनके प्रशासन में बेहतरीन काम किया है और वह नव वर्ष में जॉन केली का स्थान लेंगे। ट्रंप ने कहा, मुझे यह घोषणा करके खुशी हो रही है कि प्रबंधन एवं बजट कार्यालय के निदेशक मिक मुवाने को व्हाइट हाउस का कार्यकारी चीफ ऑफ स्टाफ नामित किया जाएगा, वह जॉन केली का स्थान लेंगे जिन्होंने गर्व के साथ हमारे देश की सेवा की।
केली इस महीने के अंत तक व्हाइट हाउस छोड़ देंगे। ट्रंप ने यह घोषणा उन रिपोटरें के बीच की है कि व्हाइट हाउस में इस शक्तिशाली पद के लिए कई संभावित उम्मीदवारों ने इस पेशकश को ठुकरा दिया है। बहरहाल, व्हाइट हाउस ने इन रिपोटरें को खारिज किया।
ट्रंप ने कहा, रिकॉर्ड के लिए कई लोग व्हाइट हाउस का चीफ ऑफ स्टाफ बनना चाहते थे। मिक एम शानदार काम करेंगे। उन्होंने कहा कि कट्टर रूढ़िवादी एवं दक्षिण कैरोलिना से पूर्व सांसद मुवाने को इस बात की गहरी समझ है कि कांग्रेस कैसे काम करती है और उन्होंने प्रशासन में रहते हुए बेहतरीन काम किया है।

ट्रंप ने ट्विटर पर कहा, मिक ने प्रशासन में रहते हुए शानदार काम किया है। हम अमेरिका को फिर से महान बनाने में लगे हुए है। ऐसे में मैं उनके साथ काम करने के लिए उत्साहित हूं। जॉन इस साल के अंत तक पद पर बने रहेंगे। वह एक महान देशभक्त हैं और मैं उनकी सेवाओं के लिए उन्हें निजी रूप से धन्यवाद देता हूं।
इस बीच, व्हाइट हाउस ने कहा कि मुवाने बजट प्रबंधन कार्यालय के निदेशक पद से इस्तीफा नहीं देंगे। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा, मिक मुवाने प्रबंधन एवं बजट कार्यालय से इस्तीफा नहीं देंगे बल्कि राष्ट्रपति के कार्यकारी चीफ ऑफ स्टाफ के तौर पर काम में अपना सारा समय लगाएंगे। गोपनीयता की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया किे केली नए चीफ ऑफ स्टॉफ से खुश हैं।

एएफपी
वाशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment