मोदी जी20 सम्मेलन में भाग लेने ब्यूनस आयर्स पहुंचे

Last Updated 30 Nov 2018 05:11:25 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को यहां जी20 सम्मेलन में शामिल होने के लिए पहुंच गए हैं, जहां वे कई द्विपक्षीय बैठक करेंगे, जिसमें चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ भी बैठक शामिल है।


ब्यूनर्स आयर्स : 13वें जी-20 समिट में शामिल होने के लिए बृहस्पतिवार को अर्जेंटीना के मिनिस्ट्रो पिस्टारिनी हवाई अड्डे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया गया।

मोदी ने रवाना होने से पहले कहा, "मेरी इच्छा अन्य जी-20 देशों के नेताओं से मिलने की है ताकि 10 साल पहले अस्तित्व में आए जी-20 के कार्य की समीक्षा की जा सके और आने वाले दशक की नई एवं निकट आ रही चुनौतियों से निपटने के तरीके एवं साधन ढूंढ़ने का प्रयास करेंगे।"

मोदी यहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ सम्मेलन में त्रिपक्षीय बैठक करेंगे।



विदेश सचिव विजय गोखले ने नई दिल्ली में मंगलवार को कहा कि मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रन की बीच बैठक के प्रयास किए जा रहे हैं।

मोदी इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र महासचिव, अर्जेटीना और चिली के राष्ट्रपति, जर्मनी के चांसलर और स्पेन तथा नीदरलैंड्स के प्रधानमंत्री से भी मुलाकात करेंगे।

आईएएनएस
ब्यूनस आयर्स


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment