फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा-अपने पद से नहीं देंगे इस्तीफा

Last Updated 21 Nov 2018 03:29:33 PM IST

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक में सेंधमारी के आरोपों का सामना कर रहे कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने मंगलवार को कहा कि उनकी इस्तीफा देने की कोई योजना नहीं है।


फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (फाइल फोटो)

जुकरबर्ग ने सीएनएन बिजनेस से कहा, ‘‘यह योजना नहीं है।’’ उनसे पूछा गया था कि क्या वह चेयरमैन के पद से इस्तीफा देने पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने फेसबुक की मुख्य ऑपरेंटिंग अधिकारी शेरिल सैंडबर्ग का भी बचाव किया। सोशल मीडिया कंपनी के हालिया संकट से निपटने को लेकर शेरिल की आलोचना की गई थी।         

जुकरबर्ग ने कहा, ‘‘शेरिल इस कंपनी का बहुत अहम हिस्सा है और हमारे कई बड़े मुद्दों को लेकर वह काफी प्रयास कर रही हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह दस वर्षों से मेरे लिए महत्वपूर्ण साझेदार रही है। हमने मिलकर जो काम किया उस पर मुझे गर्व है और मुझे उम्मीद है कि हम आने वाले दशकों तक साथ मिलकर काम करेंगे।’’         

फेसबुक पर ऐसा आरोप लगा था कि 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस ने हस्तक्षेप करने के लिए फेसबुक का इस्तेमाल किया था। इसके साथ ही उसने लाखों अकाउंट्स की सुरक्षा में सेंध लगने की बात भी स्वीकार की थी। 

        

हाल ही में गत सप्ताह द न्यूयॉर्क टाइम्स में प्रकाशित एक खोजी खबर के मुताबिक, फेसबुक ने इस बारे में जनता को भ्रमित किया कि उसे चुनाव में रूसी हस्तक्षेप के बारे में जानकारी थी।         

जुकरबर्ग ने इस पर कहा, ‘‘अभी मुझे यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि यह रिपोर्ट सही है या नहीं।’’         

जुकरबर्ग ने इस साल अपनी कंपनी की बड़े स्तर पर हुई आलोचना का भी बचाव किया। उन्होंने कहा, ‘‘बड़े मुद्दों को लेकर आलोचना ठीक है लेकिन मुझे लगता है कि अगर हम सच्चे हैं तो यह भी बड़ी तस्वीर है। कुछ बड़े मुद्दे है और मैं यह कहने की कोशिश नहीं कर रहा हूं कि ये नहीं हैं। लेकिन मुझे लगता है कि कई बार आपको कुछ कवरेज का मसाला मिल सकता है और मुझे नहीं लगता कि यह ठीक है।’’

 

एएफपी
वाशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment