कैसा रहेगा आपका ये सप्ताह, क्या करें और क्या न करें?

Last Updated 27 Mar 2016 11:03:25 AM IST

आपकी राशि के अनुरूप ये सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा, बता रहे हैं प्रख्यात ज्योतिषाचार्य समीर उपाध्याय...


मेष राशि - रविवार का दिन मित्रों, संबंधी, साझेदार से मुलाकात, कुछ मुद्दे पर विवाद संभव है. सोमवार-मंगलवार का दिन मानसिक अशांति, महत्वपूर्ण कार्य में बाधा, अप्रिय स्थिति, कुछ अपमानजनक स्थिति भी संभव, अतः इन दिनों सभी कार्य में अतिरिक्त सतर्कता, रिस्क वाले कार्य से परहेज व ईमानदार प्रयास हितकर रहेगा. बुधवार से शुक्रवार का दिन सम्मान, रूके कार्य में प्रगति, धर्म-कर्म से राहत. लाभकारी परिवर्तन, परिवार में मांगलिक कार्य, शनिवार का दिन सर्वाधिक लाभकारी एवं उल्लास का रहेगा.

वृष राशि - रविवार का दिन विवाद के साथ सफलता, स्वास्थ्य समस्या का समाधान, सोमवार-मंगलवार का दिन रूके कार्य में प्रगति, मित्र-संबंधी से मुलाकात, नए कार्य में संलग्नता पर विचार, आर्थिक लाभ, बुधवार से शुक्रवार का दिन अधिकांश कार्य में बाधा, महत्वपूर्ण सुख-सामग्री का खोना, खराब होना, आर्थिक क्षति, मान-सम्मान पर आघात संभव, मधुरवाणी एवं सफेद वस्त्र का प्रयोग लाभप्रद रहेगी. शनिवार का दिन पुनः राहत, मनोवांछित परिवर्तन, धर्म-कर्म से उम्मीद/विश्वास में वृद्धि होगी.

मिथुन राशि - रविवार का दिन मानसिक अस्थिरता, पूर्वानुमान गलत होंगे. निकटस्थ लोगों से मतभेद संभव, सोमवार-मंगलवार का दिन थोड़े विवाद के बाद सफलता, स्वास्थ्य समस्या का समाधान, ऋण की लेनदारी-देनदारी मे राहत. विरोधी परास्त होंगे, बुधवार से शुक्रवार का दिन शुभ-अशुभ दोनों प्रभाव का, किसी मित्र से मतभेद, मौज-मस्ती का आलम, नए कार्य की रूपरेखा तैयार करेंगे, पति-पत्नी की स्वास्थ्य अस्थिरता, शनिवार का दिन ज्यादा संघर्ष, खर्च की अधिकता, मतभेद, गलत निर्णय, अप्रिय प्रभाव का, अतः इस दिन महत्वपूर्ण निर्णय को टालें.

कर्क राशि - रविवार का दिन परिवार मे अशांति, महत्वपूर्ण कार्य में अवरोध, मरम्मत/खरीददारी पर खर्च, सोमवार-मंगलवार का दिन मिश्रित सफलता, कुछ कार्य में अच्छी सफलता - कुछ में बाधा आएगी. पूर्वानुमान गलत होंगे, नयी योजना का विचार, बुधवार से शुक्रवार का समय विवादपूर्ण स्थिति में भी राहत, कुछ बिगड़े काम बनेंगे. स्वास्थ्य समस्या में सुधार, मांगलिक कार्य, नयी खरीददारी, नए लोगों से मुलाकात, यश-कीर्ति बढ़ेगी. शनिवार का दिन पुरानी समस्या का समाधान, पुराने मित्र-संबंधी से मुलाकात, लाभकारी परिवर्तन का रहेगा.

सिंह राशि - रविवार का दिन छोटी-लंबी यात्रा, नए संपर्क, नए शहर की यात्रा, सोमवार-मंगलवार का दिन थोड़ी पारिवारिक अशांति, खरीददारी, निकट संबंधी से मतभेद, कार्यस्थल में अवांछित परिवर्तन, इस दिन विशेष संयम की जरूरत पड़ेगी. बुधवार से शुक्रवार का दिन मिश्रित सफलता, पूर्वानुमान संबंधी मामलों में आधी-अधूरी सफलता, संतान पक्ष से मतभेद संभव, शनिवार का दिन संघर्ष के बाद सफलता, खर्च की अधिकता रहेगी. इस सप्ताह मीठे खाद्य पदार्थ का सेवन करें और बजरंगबली की पूजा-अराधना लाभप्रद रहेगी.

कन्या राशि - रविवार का दिन घरेलू कार्य में व्यस्तता, मेहमानवाजी, मरम्मत कार्य पर खर्च, सोमवार-मंगलवार का दिन लाभकारी परिवर्तन, शुभ समाचार, महत्वपूर्ण कार्य के पूरा होने पर सम्मान, पराक्रम बढ़ेगा. बुधवार से शुक्रवार तक घर में निकटवर्ती लोगों से मतभेद, अशांति, महत्वपूर्ण कार्य में अवरोध, थोड़ी मानसिक अशांति, गलत निर्णय, झल्लाहट, मतभेद की स्थिति बनेगी. दूध का सेवन करें. अतिरिक्त धैर्य की आवश्यकता पड़ेगी. शनिवार का दिन अपेक्षाकृत बेहतर, रूके कार्य बनेंगे. मानसिक शांति, नए विचार, नए कार्य की योजना बनेगी.

तुला राशि - रविवार का दिन अचानक यात्रा, शुभ समाचार, मांगलिक कार्य होंगे. सोमवार-मंगलवार का दिन उलझन के बाद बड़ी सफलता का, आर्थिक लाभ, परिवार में उत्सव, खरीददारी, बुधवार से शुक्रवार का समय महत्वपूर्ण कार्य में सफलता, लाभकारी परिवर्तन, सोचे कार्य पूरे होंगे, छोटे भाई-बहन से जुड़े शुभ समाचार, नयी जानकारी, नए जगह की यात्रा, शनिवार का दिन थोड़ी अस्थिरता, मानसिक अशांति, परिवार में छोटी बात पर मतभेद की स्थिति, नारंगी रंग के वस्त्र का इस्तेमाल लाभप्रद रहेगा.

वृश्चिक राशि - रविवार का दिन खर्चीला, गलत निर्णय, अप्रिय समाचार, मानसिक अशांति रहेगी. सोमवार-मंगलवार का दिन स्वास्थ्य में सुधार, पुरानी समस्या का समाधान, पुराने मित्र-संबंधी से मुलाकात, लाभकारी परिवर्तन संभव. बुधवार से शुक्रवार का समय पारिवारिक समस्या की उलझन, संबंधी का स्वास्थ्य बाधित, खरीददारी, एक से अधिक कार्य में व्यस्तता, मरम्मत कार्य पर खर्च, निकट संबंधी का आगमन, शनिवार का दिन राहत का, शुभ समाचार, मतभेद दूर होगी. अपंग, नेत्रहीन, कोढ़ी को खाने की सामग्री दें.

धनु राशि - रविवार का दिन थोड़ी खुशी-थोड़ा संघर्ष, आर्थिक लाभ, शुभ समाचार, सोमवार-मंगलवार का दिन खर्च के बहाने बनेंगे. खरीददारी, स्वास्थ्य मनोरंजन पर खर्च, कुछ आर्थिक क्षति भी संभव. सतर्कता हितकर रहेगी. बुधवार से शुक्रवार का दिन बेहतर, बिगड़े काम बनेंगे. मान-सम्मान, स्वास्थ्य समस्या में सुधार, आर्थिक लाभ के नए अवसर की प्राप्ति संभव, शनिवार का दिन मिश्रित प्रयास का, घर के किसी सदस्य का स्वास्थ्य समस्या व मेहमानवाजी से परेशान हो सकते है. हरी सब्जी का सेवन करना लाभप्रद रहेगा.

मकर राशि - रविवार का दिन मान-सम्मान, लक्ष्य प्राप्ति के लिए प्रयासरत, थोड़ा तनाव व आलस्य रहेगा. सोमवार-मंगलवार का दिन धनागमन, बाहरी यात्रा, पार्टी, मनोरंजक कार्य में संलग्नता, महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी. बुधवार से शुक्रवार का दिन कार्य में व्यवधान, मानसिक अशांति, लोकप्रियता में कमी, कुछ अप्रिय स्थिति, विश्वास पर आघात संभव, प्रत्येक कार्य में सतर्कता हितकर, थोड़ा विशेष प्रयास से कार्य बनेंगे. शनिवार का दिन लाभप्रद, विवादित कार्य में सफलता, रूके कार्य मे अल्प प्रयास से सफलता मिलेगी.

कुंभ राशि - रविवार का दिन धार्मिक कार्य में अभिरूचि, पहले किए गए कार्य का शुभ परिणाम, उत्तरदायित्व का निर्वाह करते नजर आएंगे. सोमवार-मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण सफलता, घर-बाहर सभी जगह अपने प्रयास से सबका दिल जीतेंगे. नए कार्य में संलग्नता, नए कार्य में कुछ पूंजी निवेश, बुधवार से शुक्रवार का दिन अधिकांश कार्य में आशानुरूप सफलता, मित्रों से मुलाकात, कुछ गलतफहमी दूर होगी. शुभ समाचार, खरीददारी, लाभकारी परिवर्तन, शनिवार का दिन-प्रगति की रफ्तार धीमी होगी, गलत निर्णय, खर्च की अधिकता का दिन. सभी कार्य की योजना बनानें में सतर्कता हितकर रहेगी.

मीन राशि - रविवार का दिन शुभ-अशुभ दोनों तरह के समाचार, मरम्मत एवं स्वास्थ्य संबंधी कार्य पर खर्च, अवांछित घटनाक्रम, मानसिक अशांति, विवाद संभव. सोमवार-मंगलवार का दिन लाभकारी यात्रा, धार्मिक आस्था, धार्मिक कार्य में संलग्नता, बिगड़े काम बनेंगे. बुधवार से शुक्रवार का दिन उपलब्धि की प्राप्ति, सम्मान, मनचाही सफलता, लाभकारी परिवर्तन, महत्वपूर्ण कार्य में सफलता, कार्यस्थल पर वाहवाही, नयी जिम्मेदारी मिलेगी, शनिवार का दिन मौज-मस्ती, सैर-सपाटा का, घर के लोगों की शिकायत दूर करने में कामयाब होंगे.

ज्योतिषाचार्य समीर उपाध्याय
साप्ताहिक राशिफल - 27-03-2016 से 02-04-2016 तक


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment