Mangalwar ke upay : बजरंगबली को खुश करने के लिए मंगलवार के दिन करें ये खास उपाय

Last Updated 02 Oct 2023 11:46:35 AM IST

यदि आपके जीवन में धन की दिक्कत चल रही है तो मंगलवार के दिन स्नान आदि से निवृत होकर हनुमान जी के मंदिर में जाएं


Mangalwar ke upay

Hanuman ji ko khush karne ke upay - हनुमान जी भगवान श्री राम के अनन्य भक्त हैं। उन्हें भगवान श्री राम ने चार युगों तक अमर रहने का वरदान दिया था। हुनमान जी आज भी किसी ना किसी रूप में अपने भक्तों के आस पास ही रहते हैं। जो भी भक्त हनुमान जी को सच्चे दिल से याद करता है हनुमान जी उसके कष्ट जरूर हरते हैं। कहते हैं जो भी इंसान बजरंगबली को सच्चे मन से याद करता है उसके सभी कष्टों का नाश होता है। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएँगे जिन्हें मंगलवार  के दिन करने से हनुमान जी खुश होते हैं। 

Hanuman ji ko khush karne ke upay -  Dhan prapti ke upay
धन प्राप्ति के लिए करें ये उपाय

  • यदि आपके जीवन में धन की दिक्कत चल रही है तो मंगलवार के दिन स्नान आदि से निवृत होकर हनुमान जी के मंदिर में जाएं और फिर हनुमान जी को सिन्दूर और चमेली का तेल मिलाकर उनकी मूर्ती पर चढ़ाएं। फिर अपने  हनुमान जी से आर्थिक कष्टों को दूर करने की विनती करें। हनुमान जी इस उपाय से बहुत जल्द प्रसन्न होते हैं।
  • मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाएं। सिन्दूर में चमेली का तेल मिलाकर माता सीता के पैरों में लगाएं। फिर माता सीता के चरणों में लगे सिन्दूर से अपने माथे पर तिलक लगाएं और माता सीता से प्रार्थना करें। ये उपाय जातक की तमाम आर्थिक दिक्क्तों को दूर करने वाला है।
  • जो लोग साधु संतों की सेवा करते हैं हनुमान जी उनको बहुत प्यार करते हैं। इसलिए मंगलवार के दिन साधू संतों को मीठी रोटी बनाकर खिलाएं। हो सके तो उनको लाल चोला दान करें। हनुमान जी की कृपा आप पे बहुत जल्दी बरसेगी और धन सम्बन्धी समस्याएं दूर होंगी।
  • आर्थिक दिक्कत दूर करने के लिए मंगलवार के दिन पीपल के वृक्ष के नीचे तेल का दीपक जलाएं और बिना पीछे देखे वापस घर आ जाएं। घर आकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। जल्द कृपा बरसेगी।
  • हनुमान जी भगवान् श्री राम के अनन्य भक्त हैं। जहां भी राम नाम का भजन व कीर्तन होता है हनुमान जी वहाँ किसी ना किसी रूप में भजन सुनने जरूर आते हैं। मंगलवार के दिन राम नाम का जप करें, श्री राम चरितमानस का पाठ करें।
  • अगर आपके घर में पैसों की बरकत नहीं है, पैसा टिकता नहीं और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है तो पीपल के 11 पत्तों पर श्रीराम नाम लिखें। हनुमान जी के चरणों में रख दें। आप पर हनुमान जी की कृपा बरसेगी। 
  • हनुमान जी को मीठा पान बहुत पसंद है। इसलिए  हनुमान जी के मंदिर में उन्हें  8 मीठे पान चढ़ाएं। ऐसा करने से जातक की आर्थिक तरक्की होती है।
  • 'कौन सो काज कठिन जग माहिं जो नहिं होय तात तुम पाहिं, बेगि हरो हनुमान महाप्रभु जो कछु संकट होय हमारो' इस मंत्र को 21 बार दोहराएं और हनुमान जी से अपने कष्टों को दूर करने के लिए प्रार्थना करें।

प्रेरणा शुक्ला
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment