Vastu Tips: हनुमान जी की इन तस्वीरों को घर में लगाने से मिलता है हर समस्या का समाधान, बनते हैं सारे बिगड़े काम

Last Updated 21 Nov 2023 10:07:12 AM IST

भूत पिशाच निकट नहीं आवै, कृपा जो बजरंगबली की हो जावै।। यानि जिस भी व्यक्ति के सिर पर हनुमान जी का हाथ होता है, उसका कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता है।


Vastu Tips

Vastu Tips For Hanuman Photos : हनुमान जी को कलियुग के देवता के तौर पर जाना जाता है। मान्यता है कि जो भी व्य़क्ति सच्चे मन और श्रृद्धा के साथ बजगंरबली की भक्ति करता है उस पर हनुमान जी अपनी विशेष कृपा और दृष्टि बनाए रखते हैं। साथ ही बुरी बलाओं से आपकी रक्षा करते हैं। यही कारण है कि हनुमान जी के भक्त हर मंगलवार और शनिवार के दिन बजरंगबली की पूर्ण निष्ठा के साथ आराधना करते हैं और मनचाहा वरदान पाते हैं। ऐसे में यदि आप भी बजरंगबली के भक्त हैं और जीवनभर उनका आशीर्वाद पाना चाहते हैं। तो आप घर में हनुमान जी की इन तस्वीरों को जरुर लगा लें। वास्तु के मुताबिक हनुमान जी इन तस्वीरों को लगाने से लाभ प्राप्त होता है। तो चलिए जानते हैं।  

Vastu Tips For Hanuman Photos

1 - आपने घुटने के बल बैठे संकटमोचन हनुमान जी की तस्वीर को अवश्य देखा होगा। अगर आप घर की दक्षिण दिशा में इस तस्वीर को लगाते हैं। तो आपका जीवन हमेशा के लिए परेशानियों से मुक्त हो जाता है

2 - अगर आप अपने घर में बजरंगबली की ऐसी तस्वीर लगाना चाहते हैं, जिसमें वह ध्यान की मुद्रा में बैठे हों। तो इससे आपको जीवन में शांति और मोक्ष की प्राप्ति होती है।

3 - हनुमान जी के भगवान श्री राम से गले मिलते हुए फोटो को घर में लगाने से घर के सदस्यों के बीच परस्पर स्नेह और प्रेम आदि बना रहता है।

4 - आप अगर अपनी नौकरी में तरक्की पाना चाहते हैं, तो बजरंगबली की सफेद स्वरूप वाली प्रतिमा को घर में लगाएं। इससे आपको लाभ होगा।

5 - किसी काम में अपनी एकाग्रता बढ़ाने के लिए आप हनुमान जी की ऐसी तस्वीर लगा सकते हैं, जिसमें आगे बजरंगबली और पीछे सफेद पहाड़ का दृश्य मौजूद हो।

6 - हनुमान जी की ऐसी तस्वीर जिसमें वह उड़ते हुए नजर आते हैं, घर में उसे लगाने से आपको जीवन के हर क्षेत्र में सफलता अर्जित होती है। साथ ही आपमें उत्साह और उमंग का संचार होता है।

7 - हनुमान जी की ऐसी तस्वीर जिसमें वह लक्ष्मण जी के लिए संजीवनी बूटी लेकर आते हैं, ऐसी तस्वीर लगाने से आपके भीतर साहस, बल और सामर्थ्य का विकास होता है।

8 - अगर आप अपने ड्राइंग रूम में राम दरबार की तस्वीर लगाते हैं, या हनुमान जी की पंचमुखी अवतार की तस्वीर लगाते हैं। तो इससे आपके घर से नकारात्मक शक्तियां हमेशा के लिए दूर हो जाती हैं।

9 - हनुमान जी के पंचमुखी अवतार की तस्वीर को घर के ऐसे स्थान पर लगाएं, जहां सबकी नजर उनपर पड़े। जिसके चलते आप हनुमान जी की तस्वीर को घर के द्वार और कमरों के प्रवेश द्वार पर भी लगा सकते हैं। इससे घर में मौजूद वास्तु दोष भी हमेशा के लिए दूर हो जाता है।

10 - हनुमान जी जिस तस्वीर में उत्तर की ओर मुख करके बैठे हो, उसे घर की उत्तर दिशा में लगाएं। इससे आपको हनुमान जी के संग माता लक्ष्मी की भी कृपा प्राप्त होती है।

11 - हनुमान जी की लाल रंग की तस्वीर को जिसमें वह दक्षिण दिशा की ओर देख रहे हैं, उसे घर की दक्षिण दिशा में लगाने से आपको बजरंगबली का विशेष आशीर्वाद मिलता है। इससे ना केवल आपका स्वास्थ्य ठीक रहता है, बल्कि आपकी कुंडली में मौजूद मंगल दोष भी दूर होता है।

12 - आप घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा या घर के प्रवेश द्वार पर यदि हनुमान जी के पंचमुखी अवतार की तस्वीर लगाते हैं, तो इससे आपके घर में बुरी शक्तियां प्रवेश नहीं कर पाती हैं

13 - अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन में सदैव हनुमान जी की कृपा बनी रहे और आपको हर काम में सफलता मिले। तो हनुमान जी की इस तस्वीर को भी घर में लगा सकते हैं, जिसमें वह अपने कंधों पर भगवान राम और लक्ष्मण जी को उठाए हुए हैं।

14 - हनुमान जी की कीर्तन करते हुए तस्वीर को घर में लगाने से घर के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम और भाईचारा बना रहता है। साथ ही घर परिवार में शांति का माहौल स्थापित रहता है।

प्रेरणा शुक्ला
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment