शुक्रवार, 4 जून, 2021 का राशिफल

Last Updated 04 Jun 2021 09:24:11 AM IST

जानिए आज शुक्रवार, 4 जून, 2021 का राशिफल


शुक्रवार, 4 जून, 2021 का राशिफल

मेष : सामाजिक व मांगलिक कार्यक्रमों में आपकी भागीदारी संभव। ग्रहों की अनुकूलता से कोई अवरोधित कार्य हल होने के आसार बनेंगे। नई सफलताओं से खुद की क्षमताओं का एहशास होगा।
बृषभ: महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां मन पर प्रभावी होंगी। कार्य क्षेत्र में संबंधों का भरपूर लाभ मिलेगा। घरेलू कायरे में व्यस्तता बढ़ेगी। परिजनों के भावनात्मक सहयोग से मन उत्साहित होगा।        
मिथुन : जीविका क्षेत्र में अवरोधों से मन में निराशा संभव भौतिक आकांक्षाओं की पूर्ति में व्यय की अपेक्षित है। महत्वपूर्ण प्रयत्न की सार्थकता आप में नए उत्साह का संचार करेगा। दायित्वों के प्रति सक्रीयता से आपकी महत्ता बढ़ेगी।       
कर्क :  अधिकारियों व सहकर्मियों के सहयोग से वातावरण सुखद होगा। हंसमुख व मजाकिया स्वभाव से आपने आस-पास वातावरण में प्रसन्नता बिखेरेंगे।  नियोजित परिश्रम द्वारा कार्य सिद्धी के आसार बनेंगे।    
सिंह : दुविधाओं को त्याग कर सही व स्वच्छ योजनाओं पर केन्द्रित हों। किसी नयी दिशा में सकारात्मक सोच अवश्य रंग लाएगी। परिजनों के सुख-दुख के प्रति मन चिन्तित होगा। कार्य क्षेत्र में व्यस्तता बढ़ेगी।
कन्या : महत्वपूर्ण अभिलाषाओं की पूर्ति के आसार हैं। पुरानी घटनाओं के स्मरण से मन को कष्ट संभव। पारिवारिक वातावरण में उत्साह का माहौल रहेगा। सामान्य  दिनचर्या के साथ व्यतीत हो रही जीवन में उत्साह का अभाव।        
तुला : नकारात्मक चिन्ताओं को त्याग कर अपनी क्षमताओं पर भरोसा करें। नौकरी-पेशे में राजनैतिक क्षेत्र के व्यक्तियों का सहयोग प्राप्त होगा। कुछ नई इच्छाएं बलवती होंगी।            
वृश्चिक : किसी बड़े आयोजन हेतु समुचित व्यवस्था के लिए मन प्रयत्नशील होगा।निकटस्थ संबंधों  में भावनात्मक अपेक्षाएं कष्टकारी हो सकती है।  विद्यार्थियों के लिए ग्रहों  की अनुकूलता लाभप्रद होगी।          
धनु : नवीन आशाएं नवीन उत्साह लाएंगी। निकटस्थ संबंधों में मधुर संवाद से अपनी सुन्दर छबि बनायें गये। सामाजिक सक्रीयता से मान-प्रतिष्ठा में बृद्धि होगी। कुछ महत्वाकांक्षी योजनाएं सार्थक होगी।
मकर : पुरानी समस्याओं पर विजय प्राप्त कर सुखद अनुभूति करेंगे। शिक्षा-प्रतियोगिता में मनोवान्छित सफलता के आसार है। शिक्षा में समुचित परिश्रम करने में असमर्थ मन नकारात्मक चिन्ताओं से बोझिल होगा।        
कुंभ : प्रयासरत् क्षेत्रों में संघर्ष संभव परन्तु निराशावादी विचारों को मन में स्थान न दें। शासन-सत्ता के लोगों के साथ निकटता बढ़ेगी। कठिन एवं विषम परिस्थितियों के मध्य परिश्रम व लगन से प्रगति की ओर अग्रसर होंगे।
मीन : तामसी व गैर सांस्कारिक कायरे की आकषिर्त मन पर अंकुश लगाएं। सम्पत्ति एवं सन्तानोत्पत्ति के लिए प्रयास सार्थक होंगे। कुछ भौतिक आकांक्षाएं अपनी सार्थकता हेतु मन को उद्वेलित करेंगी। 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment