शुक्रवार, 14 मई, 2021 का राशिफल

Last Updated 14 May 2021 08:06:53 AM IST

जानिए आज शुक्रवार, 14 मई, 2021 का राशिफल


शुक्रवार, 14 मई, 2021 का राशिफल

मेष: मूल्यवान समय को व्यर्थ के कार्यो में न गंवाए। कल्पनाओं में जीना छोड़ भौतिक जीवन का अनुसरण करें। विद्यार्थी शिक्षा में लापरवाही न करें। अत: व्यावहारिक बनें।      
बृषभ: नयी दिशा में सकारात्मक सोच अवश्य रंग लाएगी। सकारात्मक सोच को अपनाते हुए जीवन को सही दिशा दें। किसी भावनात्मक सम्बन्ध को लेकर मन काफी संजीदा होगा।          
मिथुन: महत्वपूर्ण कार्य की पूर्ति में असमर्थता जैसी पूर्वाग्रह मन में निराशा पैदा करेगी। संवेदनशील शरीर ग्रहों की प्रतिकूलता से बीमार पड़ सकता है। पुरानी घटनाओं के स्मरण से मन को कष्ट संभव।     
कर्क: प्रयासरत कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने से मन प्रसन्न होगा। नये कायरे के क्रियान्वयन के लिए प्रयत्न तीव्र।  रोजगार में व्यस्तता के साथ-साथ कुछ समय परिजनों के लिए भी निकालें।     
सिंह : कुछ व्यावसायिक कारणों से घर से दूर रहना पड़ सकता है। नये घरेलू जिम्मेदारियों के पैदा होने से व्यय संभव। बहुत दिनों से प्रयासरत कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने से मन प्रसन्न होगा।        
कन्या: भाग्य से प्राप्त अच्छे-बुरे सभी परिस्थितियों के साथ समझौतावादी बनें। आर्थिक चिन्ताएं मन पर प्रभावी होंगी। महत्वपूर्ण दायित्वों की पूर्ति हेतु प्रयत्न तीव्र होगा। कुछ नई व्यस्तताएं सामने आएंगी।               
तुला: प्रतिभाआें के बावजूद भी हीन भाव उन प्रतिभाओं के लाभ से वंचित होगा। कुछ सम्बन्धों को लेकर मन खिन्न होगा। नये उत्साह व उमंग मन प्रसन्न होगा। कुछ पारिवारिक चिन्ताएं मन पर दबाव बनाएंगी।          
वृश्चिक: किसी कार्य में सफलता से उत्साह में वृद्धि होगी।  सुख-साधनों की लालसा बढ़ेगी। महत्वपूर्ण कार्य के पूर्ति में असमर्थता जैसी पूर्वाग्रह मन में निराशा पैदा करेगी।       
धनु: नीरस स्वभाव के कारण रचनात्मक योजनाओं को सार्थक करने में मन असमर्थ होगा। समस्याओं के समाधान से उत्साह में वृद्धि होगी। भौतिक सुख-साधनों की लालसा बढ़ेगी। परिश्रम से आर्थिक लाभ के योग हैं।           
मकर: कल्पनाओं में जीना छोड़ भौतिक जगत के अनुरूप चलने का प्रयत्न करें। बहुत दिनों से अवरोधित कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने के आसार बनेंगे। शिक्षा प्रतियोगिता की दिशा में प्रयत्न सार्थक होंगे।            
कुंभ: योजनाओं के फलीभूत होने से मन प्रसन्न होगा। महत्वपूर्ण कायरे में लापरवाही न करें। जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। परिजनों की सुख-सुविधा के प्रति मन चिन्तित होगा।           
मीन: अच्छे कायरे से परिजनों के दिल में जगह बनाएं। प्रणय सम्बन्ध में परिजनों के विरोध से मन दुखित होगा। व्यावसायिक यात्रा द्वारा लाभ संभव। नए सम्बन्धों के सहयोग से आर्थिक कठिनाईयां दूर होंगी।



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment