Realme P1 Pro 5G भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Last Updated 18 Apr 2024 08:02:06 AM IST

रियलमी (Realme) ने अपने स्मार्टफोन पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए Realme P1 Pro 5G भारत में लॉन्च किया है। जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन


Realme P1 Pro 5G

रियलमी ने अपने नए स्मार्टफोन रियलमी पी सीरीज 5जी' को बाजार में उतारा है। पावर और परफॉर्मेंस पर फोकस करते हुए रियलमी पी1 प्रो 5जी दिलचस्प स्पेसिफिकेशन के साथ 20,000 रुपये की कीमत के भीतर उपलब्‍ध है।

डिस्प्ले
डिवाइस में एक वाइब्रेंट एमोलेड डिस्प्ले है। 120 हर्ट्ज तक का रिफ्रेश रेट्स और एक खूबसूरत 6.7-इंच एफएचडी प्‍लस कर्व्ड डिस्प्ले है। इसके अलावा कम रोशनी वाले वातावरण के लिए रियलमी पी1 प्रो 5जी जो टीयूवी रीनलैंड स्ट्रोब फ्री सर्टिफिकेशन के साथ आता है। इसमें हाई फ्रीक्वेंसी 2160 हर्ट्ज पीडब्लूएम डिमिंग का उपयोग किया गया है।

परफॉरमेंस और सॉफ्टवेयर
रियलमी पी1 प्रो 5जी स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 5जी चिपसेट के साथ लॉन्च हुआ है, जिसमें 8-कोर 64-बिट आर्किटेक्चर है। यह चिपसेट कम बिजली की खपत बनाए रखते हुए अपने शक्तिशाली प्रदर्शन के लिए जाना जाता है।

ऑक्टा-कोर प्रोसेसर में 2.2 गीगाहर्ट्ज पर चलने वाले 4 एआरएम कॉर्टेक्स-ए78 कोर और 1.8गीगाहर्ट्ज पर चलने वाले 4 एआरएम कॉर्टेक्स-ए55 कोर शामिल हैं। इसके अलावा, एड्रेनो 710 जीपीयू को शामिल करने से इमेज प्रोसेसिंग में इसकी पावर बढ़ जाती है, जो कैज़ुअल गेमिंग, मल्टीटास्किंग और मल्टीमीडिया खपत में एक शानदार अनुभव का वादा करता है।

रियलमी पी1 प्रो 5जी दो वैरिएंट 8जीबी रैम प्लस 128जीबी रोम और 8जीबी रैम प्लस 256जीबी रोम में आता है और एंड्रॉइड 14 पर आधारित रियलमी यूआई 5.0 पर चलता है। फोन न्यूनतम प्री-इंस्टॉल ऐप्स के साथ आता है जो बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करता है।

कैमरा
रियलमी पी1 प्रो 5जी में ओआईएस के साथ 50 एमपी सोनी एलवाईटी और 8 एमपी अल्ट्रा-वाइड कैमरा है।  

रियलमी पी1 प्रो 5जी में 16 एमपी का सेल्फी कैमरा है जो सेल्फी लेने के लिए बहुत बढ़िया है। कुल मिलाकर दिन के समय, फोन के फ्रंट और रियर दोनों कैमरे 20 हजार से कम कीमत वाले फोन की तुलना में शानदार हैं।

डिजाइन
रियलमी पी1 प्रो 5जी अपने स्लीक और एर्गोनोमिक डिजाइन से प्रभावित करता है, जिसमें स्‍मार्ट और कार्यक्षमता का एक आकर्षक मिश्रण है। खूबसूरती से तैयार किए गए इस डिवाइस का लुक बर्ड कल्चर फीनिक्स डिजाइन से प्रेरित है। हैंडसेट हल्का है जो इसे उपयोग के लिए आरामदायक बनाता है।

बैटरी लाइफ और चार्जिंग

रियलमी पी1 प्रो 5जी अपनी मजबूत बैटरी लाइफ और तेज चार्जिंग क्षमताओं के साथ लंबा चलने वाला फोन है। 5000 एमएएच की बैटरी क्षमता के साथ यह दिन भर बिना किसी परेशानी के आपकी विभिन्न जरूरतों को पूरा करता है।

इसके अलावा बॉक्स के अंदर आने वाले 45वॉट सुपर वूक चार्जर की मदद से आप डिवाइस को केवल 67 मिनट में 100 प्रतिशत तक पूरी तरह से चार्ज कर सकते हैं या केवल 30 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज तक पहुंच सकते हैं।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment