Instagram में आया AI वाला नया फीचर, इमेज के बैकग्राउंड को करेगा एडिट

Last Updated 16 Dec 2023 07:52:36 AM IST

मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने "बैकड्रॉप" नाम से एक नया एआई मीडिया एडिटिंग टूल लॉन्च किया है, जो आपको स्टोरीज के लिए प्रांप्ट के जरिए अपनी पसंद की इमेज बैकग्राउंड को एडिट करने देगा।


कंपनी ने सबसे पहले इस फीचर को अमेरिका के यूजर्स के लिए लॉन्च किया है। जेनरेटिव एआई अहमद अल-दहले के लिए मेटा की लीड थ्रेड्स में पोस्ट किया गया, ''हमारा एआई मीडिया एडिटिंग टूल बैकड्रॉप अमेरिका में इंस्टाग्राम पर उपलब्ध है! बैकड्रॉप के साथ, आप अपनी स्टोरी के लिए एक पूरी तरह से नई इमेज बनाने के लिए बस कुछ टैप और 'चेस बाय डायनासोर' या 'सराउंडिंग बाय पप्पी' जैसे प्रांप्ट के साथ इमेज बैकग्राउंड की फिर से कल्पना कर सकते हैं।''

शुरुआत करने के लिए आपको नई स्टोरी के टॉप पर 'बैकड्रॉप' बटन पर टैप करना होगा। अल-दहले ने कहा, ''एक बार पोस्ट करने के बाद, जब आप बनाई गई इमेज शेयर करेंगे तो 'ट्राई इट' स्टिकर दिखाई देगा, जिससे आपके दोस्तों के लिए पहली बार नए एआई एडिटिंग का इस्तेमाल करना और भी आसान हो जाएगा।''

इस बीच, इंस्टाग्राम अपने क्लोज फ्रेंड्स फीचर को स्टोरीज और नोट्स से आगे फीड पोस्ट और रील्स तक बढ़ा रहा है।

अब यूजर्स रील्स और फीड पोस्ट को सभी फॉलोअर्स की बजाय एक छोटे, ज्यादा विश्वसनीय ग्रुप के साथ शेयर करने में सक्षम होंगे।

कंपनी ने कहा कि लोग क्लोज फ्रेंड्स का उपयोग उन लोगों से जुड़ने के लिए प्रेशर-फ्री स्पेस के रूप में करते हैं जो सबसे महत्वपूर्ण हैं।

डेवलपर्स को उम्मीद है कि रील्स और फीड पोस्ट में क्लोज फ्रेंड्स ऑप्शन का विस्तार करने से यूजर्स के पास इंस्टाग्राम पर आपके सबसे प्रामाणिक होने के और अधिक तरीके होंगे।

_SHOW_MID_AD__

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment