शिल्पा शेट्टी ने बताया सर्व पितृ अमावस्या का महत्व

Last Updated 25 Sep 2022 06:02:47 PM IST

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने रविवार को सर्व पितृ अमावस्या के मौके पर अपने पूर्वजों का सम्मान किया और उनके लिए कुछ खास अनुष्ठान किए।


अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने लिखा, "आज सर्व पितृ अमावस्या है, जिस दिन हम अपने पूर्वजों का सम्मान करते हैं और उनके लिए कुछ अनुष्ठान करते हैं। वैदिक शास्त्रों के अनुसार, हम, व्यक्तियों के रूप में, तीन ऋणों के साथ पैदा होते हैं जिन्हें हमें इस जीवनकाल में चुकाना पड़ता है।"

"सबसे पहले, परमात्मा (देव शक्ति), ऋषियों और पितृों (पूर्वजों) का ऋण चुकाते हैं। उनके पास स्मरण, प्रार्थना और कृतज्ञता से हमारी जीवन यात्रा में सहायता की शक्ति मिलती है।"

"मघा नक्षत्र सबसे शक्तिशाली नक्षत्रों में से एक है जिसका पैतृक वंश से विशेष संबंध है क्योंकि यह पितरों (पूर्वजों) द्वारा शासित है।"

"आप जो आध्यात्मिक अभ्यास करते हैं, वह आपके पूर्वजों को मुक्ति, या मुक्ति पाने में मदद करता है, और बदले में, वे आपको बहुतायत में आशीर्वाद देते हैं।"

"हमारे पूर्वज हमें इस जागरूकता के साथ देखते हैं कि जीवन सिर्फ एक खेल है। और हालांकि वे आम तौर पर एक दर्शक की भूमिका निभा सकते हैं, अगर हम उनसे मदद के लिए अनुरोध करते हैं, तो वे ऐसा करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं।"

"तो, आइए अपने पूर्वजों को प्रार्थनापूर्वक और कृतज्ञता के साथ याद करें, यह जानते हुए कि वे हमारी यात्रा पर आगे बढ़ने में हमारी मदद करने की शक्ति रखते हैं - हमें बस उन्हें याद रखना है।"

आईएएनएस
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment