पीएम मोदी के जीवन पर बनी फिल्म को मिली सेंसर बोर्ड से हरी झंडी, कांग्रेस की याचिका खारिज

Last Updated 10 Apr 2019 11:34:16 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी बायोपिक को रिलीज करने का रास्ता साफ हो गया है। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने फिल्म को रिलीज की मंजूरी दे दी है।


मोदी के जीवन पर बनी बायोपिक का पोस्टर

इस फिल्म का नाम ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी’ है और इसका निर्देशन ओमंग कुमार ने किया है। इस फिल्म में केंद्रीय भूमिका अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने निभाई है।       

विपक्षी दल इस फिल्म को लेकर आलोचना कर रहे हैं। उनका कहना है कि यह फिल्म भाजपा को लोकसभा चुनाव में लाभ पहुंचा सकती है क्योंकि यह चुनावों से ठीक पहले सिनेमाघरों में दर्शकों तक पहुंचेगी।            

मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की फिल्म पर रोक लगाने की याचिका खारिज कर दी थी। न्यायालय का कहना था कि इस मुद्दे को उठाने के लिए चुनाव आयोग ‘सही’ जगह है। 
          
सीबीएफसी ने 11 अप्रैल को रिलीज होने वाली इस फिल्म को ‘यूनिवर्सल (यू)’ प्रमाणपत्र दिया है। इसी दिन लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान है।       



निर्माता संदीप सिंह ने एक बयान में कहा, ‘‘हम बहुत खुश हैं कि हमें सेंसर बोर्ड से ‘यू’ सर्टिफिकेट मिला है और अंतिम रूप से यह फिल्म 11 अप्रैल को रिलीज हो रही है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा याचिका खारिज होने पर भी हमें राहत मिली थी। अब इस फिल्म को अब सभी जगह से हरी झंडी मिल चुकी है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे उम्मीद है कि पूरे देश में किसी भी राजनीतिक पार्टी को कोई समस्या नहीं होगी क्योंकि चुनाव आयोग, सीबीएफसी और सभी अदालतों ने सभी याचिकाओं का निपटारा कर दिया है और हमारी फिल्म रिलीज के लिए तैयार है। हमारे लिए प्रार्थना करनेवालों सभी लोगों के प्रति हम आभारी है।’’            

निर्माता आनंद पंडित ने कहा कि ‘न्याय हुआ है’ और फिल्म ने सिनेमाघर तक पहुंचने की सभी बाधाओं को पार कर लिया। 

 

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment