भारतीय संगीत को अब भी वैश्विक स्तर तक पहुंचना बाकी है : ए आर रहमान

Last Updated 29 Nov 2018 05:20:05 PM IST

बॉलीवुड अपनी फिल्मों में गीत और संगीत के लिए जाना जाता है लेकिन ऑस्कर अवॉर्ड से सम्मानित संगीतकार ए आर रहमान का मानना है कि भारतीय संगीत को अब भी वैश्विक स्तर तक पहुंचना बाकी है।


संगीतकार ए आर रहमान

बॉलीवुड अपनी फिल्मों में गीत और संगीत के लिए जाना जाता है लेकिन ऑस्कर अवॉर्ड से सम्मानित संगीतकार ए आर रहमान का मानना है कि अब भी बहुत सारी चीजें अव्यवस्थित हैं। भारतीय संगीत को अब भी वैश्विक स्तर तक पहुंचना बाकी है।       

उन्होंने कहा, ‘‘अभी बहुत कुछ है लेकिन वह बिखरा हुआ है। हो सकता है कि कोई अच्छे टैलेंटेड व्यक्ति को ले (गायक का हवाला दिया)। लेकिन अगर एक ‘बेसुरे’ गायक को खारिज किया जाता है तो हजारों लोग हैं जो गा सकते हैं। इसलिए इंटरनेट पर प्रमुख तौर पर यह चीज है कि आप क्या नया लेकर आते हैं।‘‘     

रहमान ने पीटीआई को बताया, ‘‘यह हमारे देश के लिए, हमारे संगीत के लिए अच्छा है। जब हम उस स्तर पर पहुंच जाएंगे तो दुनिया में भारतीय कलाकारों का प्रभुत्व होगा। मैं देख रहा हूं कि यह हो रहा है। दुनिया में काफी गुंजाइश है और भारतीय संगीत अभी उतना आगे नहीं पहुंच सका जितना दूसरे देश की संगीत की विधाएं पहुंच गई हैं। 

     

रहमान सोनी एंटरटेनमेंट टेलिविजन के ‘जामिन’ का हिस्सा होंगे। यह शो डिजीटल रूप से भी रिलीज हुआ था लेकिन दूसरा सीजन अब टीवी पर रिलीज होगा।

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment