पीओके पर फारूक अब्दुल्ला के बयान को ऋषि कपूर का समर्थन, कहा- 'PoK पाकिस्‍तान का'

Last Updated 12 Nov 2017 03:56:48 PM IST

जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ फारूक अब्दुल्ला के पीओके पर दिए बयान के समर्थन में उतरे एक्‍टर ऋषि कपूर ने कहा है कि वह मरने से पहले पाकिस्तान देखना चाहते हैं.


ऋषि कपूर (फाइल फोटो)

मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर ने कहा है कि वह मरने से पहले पाकिस्तान देखना चाहते हैं और उन्होंने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के पाकिस्तान का ही रहने के नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला के दावे से भी सहमति जताई.
          
कपूर ने ट्वीट किया,  फारूक अब्दुल्ला जी, सलाम उ आपसे पूरी तरह से सहमत हूं श्रीमान. जम्मू कश्मीर हमारा है और पीओके उनका. सिर्फ इसी तरीके से हम समस्या का हल कर सकते हैं.  
          
उन्होंने कहा,   इसे स्वीकार करता हूं, मैं 65 साल का हूं और मैं मरने से पहले पाकिस्तान देखना चाहता हूं. मैं चाहता हूं कि मेरे बच्चे भी अपनी जड़ों को देखें. बस करवा दीजिए. जय माता दी.  


        
गौरतलब है कि कपूर परिवार का पाकिस्तान के पेशावर में एक मकान है. इसे 1918 से 1922 के बीच पृथ्वीराज कपूर के पिता दीवान बशेरनाथ कपूर ने बनवाया था.


        
बॉलीवुड अभिनेता ने कहा कि वह अब्दुल्ला के इस दावे से सहमत हैं कि पीओके पाकिस्तान का है और यह नहीं बदलने वाला, चाहे भारत और पाकिस्तान एक दूसरे से कितना भी युद्ध क्यों ना लड़ लें.
        
गौरतलब है कि कल अब्दुल्ला ने कहा था कि आजाद कश्मीर की बात करना गलत है क्योंकि घाटी भूआबद्ध है और तीन परमाणु शक्तियों -चीन, पाकिस्तान तथा भारत से घिरा हुआ है.    

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment