मीडिया खराब गाने बार-बार बजा रहा है : कुमार सानू

Last Updated 19 Sep 2017 02:56:30 PM IST

गायक कुमार सानू ने कहा है कि यदि लोग इन दिनों खराब गाने सुनना पसंद कर रहे हैं तो इसके लिए कुछ हद तक मीडिया भी जिम्मेदार है.




गायक कुमार सानू (फाइल फोटो)

सानू ने पीटीआई-भाषा से कहा, यदि मीडिया वित्तीय कारण से एक दिन में एक ही गाने को 500 बार बजा रहा है तो स्पष्ट है कि आम श्रोता इस तरह का संगीत को सुनने का ही आदी हो जायेगा. 

सानू ने कहा, मीडिया की श्रोताओं की पसंद तय करने में मदद करने की भूमिका होती है. श्रोताओं को यदि अच्छा संगीत उपलब्ध कराया जाये तो वे हमेशा इसे सुनना चाहेंगे.  
   
गायक ने अपनी नयी पूजा एलबम झिरी झिरी बृष्टि को लॉंच करने के बाद कहा, यदि हमारे गीतों से लय जा रही है, यदि गाने के बोल महत्वहीन हो रहे हैं, यदि हमारे संगीत से मधुर आवाज गायब है और इसमें खराब सामग्री है तो इन सभी को दूर करने के वास्ते हम लोगों को एकजुट होकर इनसे निपटना होगा. 

सानू ने कहा कि बंगाली ऑडियो सीडी झिरी झिरी बृष्टि में आठ गीत हैं और सभी उम्र के लोगों को ध्यान में रखकर इस एलबम को बनाया गया है.
    
एक सवाल के जवाब में सानू ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल में अपना संगीत स्कूल खोलने में वित्तीय समस्या का सामना कर रहे हैं.
    
उन्होंने कहा, हालांकि दिल्ली में इस तरह का मेरा एक स्कूल है जिसमें 75 बच्चे हैं. मैं कोलकाता में अपना स्कूल नहीं शुरू कर पा रहा हूं क्योंकि मैं धनराशि नहीं जुटा सका. मेरे फैन क्लब के सदस्य धनी व्यवसायी नहीं हैं. 



    
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कल मुलाकात कर चुके सानू ने कहा, मेरी कोई राजनीतिक महत्वाकांक्षा नहीं है. मैं गायक हूं और मेरे सभी राजनीतिक पार्टियों में मित्र हैं. 
    
गायक जल्द ही शहर में एक रेस्टोरेंट खोलने जा रहे हैं और यह उनके संगीत करियर पर आधारित होगा.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment