अमिताभ को कुमार विश्वास का जवाब, 32 रुपए भेज रहा हूं

Last Updated 13 Jul 2017 10:34:06 AM IST

आम आदमी पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्वास फिर विवाद में हैं. कुमार विश्वास ने हरिवंश राय बच्चन की एक कविता ‘नीड़ का निर्माण’ गाई थी और उसका वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया था.


फाइल फोटो

इसके चलते सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने उन्हें लीगल नोटिस भेजा है. अमिताभ का आरोप है कि कुमार विश्वास ने उनके पिता की कविता का इस्तेमाल कर कॉपीराइट कानून का उल्लंघन किया.

अमिताभ बच्चन ने नोटिस के जरिये कुमार से मांग की कि वो इस वीडियो/ऑडियो को तुरंत डिलीट करें और इससे कमाया गया पैसा दें. इसके बाद कुमार विश्वास ने एक ट्वीट के जरिये अमिताभ बच्चन से कहा कि ‘सभी कवियों से मुझे इसके लिए सराहना मिली, लेकिन आपसे नोटिस मिला. बाबूजी को

श्रद्धांजलि का वीडियो डिलीट कर रहा हूं. साथ ही आपके द्वारा मांगने पर 32 रु पए भेज रहा हूं, जो इससे कमाए हैं. प्रणाम.’



कुमार यूट्यूब पर ‘तर्पण’ नाम से अपने वीडियो शेयर करते हैं. उन्होंने बीते 8 जुलाई को इस कविता को शेयर किया था. हालांकि कुमार विश्वास द्वारा इस कविता को शेयर करते हुए बकायदा हरिवंश राय बच्चन को क्रेडिट भी दिया था. इसके बाद अमिताभ बच्चन ने बीते 10 जुलाई को कुमार विश्वास को टैग करते हुए ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने इस वीडियो को लेकर कहा था ‘ये कॉपीराइट का उल्लंघन है. हमारा लीगल डिपार्टमेंट इस बात की सुध लेगा.

 

एजेंसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment