JEE Advanced Result: जेईई एडवांस रिजल्ट देखें यहां पर jeeadv.ac.in

Last Updated 18 Jun 2023 12:59:07 PM IST

JEE Advanced Result IIT गुवाहाटी की ओर से आज सुबह 10 बजे जेईई एडवांस का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है।


आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है सीधे उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट https://result23.jeeadv.ac.in/  पर डायरेक्ट लिंक से नतीजे देख सकते हैं।

वेबसाइट के होम पेज पर रिजल्ट घोषित होने के बाद लिंक एक्टिवेट हो जायेगा इस पर क्लिक करें। इसके बाद आपको मांगी गयी जानकारी जैसे रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर दर्ज करके सबमिट करना होगा।

अब आपका रिजल्ट एक नए पेज पर ओपन हो जाएगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।  रिजल्ट जारी होने के साथ ही उम्मीदवारों के लिए फाइनल आंसर की भी जारी की जा सकती है।

जेईई एडवांस रिजल्ट 2023 जारी होने के साथ आईआईटी गुवाहाटी की ओर से टॉपर्स की लिस्ट भी जारी की कर दी गयी है। इसके अलावा उम्मीदवारों की ऑल इंडिया रैंक एवं कैटेगरी वाइज रैंकर्स की लिस्ट भी जारी की गयी है। रैंक के अनुसार अभ्यर्थियों को टॉप संस्थानों में दाखिला दिया जाएगा।

आपको बता दें इस वर्ष 1 लाख 90 हजार स्टूडेंट्स ने जेईई एडंवास की परीक्षा में भाग लिया था। जेईई एडवांस 2023 का आयोजन 4 जून को दो शिफ्ट में निर्धारित परीक्षा सेंटर्स पर किया गया था।

 

टॉपर

जेईई एडवांस 2023: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, गुवाहाटी ने आज संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस्ड 2023 के नतीजे घोषित कर दिए। हैदराबाद जोन के वविलाला चिदविलास रेड्डी ने ऑल इंडिया रैंक (एआईआर) 1 हासिल की है।

 

 

समयलाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment