केरल विधानसभा ने नीट ड्रेस कोड को लेकर ‘उत्पीड़न’ की निंदा की

Last Updated 09 May 2017 03:49:45 PM IST

केरल विधानसभा ने राज्य में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) में शामिल होने गये छात्रों को कथित तौर पर उनके परिधानों को लेकर परेशान किये जाने की घटना की आज निंदा की.


(फाइल फोटो)

इस मुद्दे पर सदन के सदस्यों की ओर से जाहिर की गयी चिंता पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने कहा कि इस मुद्दे को वह केंद्र के संज्ञान में लायेंगे. उन्होंने कहा कि पुलिस को घटना के सिलसिले में जांच के लिये कहा गया है.
    
बीडीएस और एमबीबीएस करने के इच्छुक छात्रों के लिये सात मई को आयोजित नीट-यूजी प्रवेश परीक्षा में नकल पर रोक लगाने के लिहाज से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने इसमें शामिल होने वाले छात्रों पर सख्त ड्रेस कोड लगा रखा था. लेकिन प्रवेश परीक्षा में कई छात्रों को सिर ढंकने से मनाही, नाक का कील हटाने और शर्ट की बाजू काटे जाने की निंदा की गयी.
    
गौरतलब है कि परीक्षा में शामिल होने गयी कन्नूर की एक छात्रा के अंत:वस्त्र में धातु का हुक होने के कारण उसे अपने अंत:वस्त्र हटाने पड़े थे, जबकि एक छात्रा को उसकी जींस से धातु का बटन हटाने के लिये कहा गया था और एक छात्रा की जींस में कई पॉकेट होने के कारण उसे दूसरा परिधान खरीदने के लिये कहा गया था. कई छात्रों को अपनी शर्ट की बाजू भी काटनी पड़ी थी.
    

विधानसभा में मामला उठने पर सत्तारूढ़ और विपक्ष दोनों ने सर्वसम्मति से इन घटनाओं की निंदा की. विजयन ने कहा कि छात्रा के अंत:वस्त्र निकाले जाने की घटना को लेकर मामला दर्ज करने के बाद कानूनी रूप से इसकी जांच की जायेगी.
    
उन्होंने कहा कि मामला केंद्र के संज्ञान में लाया जायेगा. उन्होंने कहा, ‘‘एक महिला पुलिस अधिकारी को छात्रा और उसके माता पिता से मिलने का निर्देश दिया गया है’’.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment