NEET: जांच के नाम पर छात्राओं के अंडरगारमेंट्स उतरवाए कहीं शर्ट की काटी आस्तीन

Last Updated 08 May 2017 12:09:01 PM IST

नीट परीक्षा (राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा) में देश भर में कई जगहों से ऐसे मामले सामने आए कि लोग हक्के-बक्के रह गए. कहीं छात्राओं के अंडरगारमेंट्स उतरवाए गए तो कहीं शर्ट की आस्तीन काट दी गई. कुछ को तो पेरेन्ट्स के जूते पहन कर परीक्षा देनी पड़ी.


(फाइल फोटो)

तमिलनाडु, केरल, गुजरात समेत कई जगहों से ऐसे मामले सामने आए हैं.  नीट परीक्षा में पहली बार शामिल हुए कई अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश से जुड़ी कई अजीबो-गरीब परेशानी से दो-चार होना पड़ा.

केरल के कन्नुर में परीक्षा केंद्र में प्रवेश के दौरान सख्त ड्रेस कोड के नाम पर कई छात्राओं के अंडरगारमेंट्स उतरवाए गये.

वहीं तामिलनाडू में पूरी आस्तीन की शर्ट पहनकर परीक्षा केद्रों पर पहुंचे कई छात्रों को जब यह मालूम चला कि केवल आधी आस्तीन की कमीज पहनने वालों को ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी तो वे हैरान रह गए.

कोई विकल्प नहीं होने के कारण उन्हें कैंची से शर्ट की बांह काटनी पड़ी. कई छात्रों को अपना जूता छोड़ना पड़ा और उन्होंने अपने अभिभावक का सैंडल पहनकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश किया.

लड़कियों को भी बाल में लगाने वाले अपने पिन, बैंड और कान की बाली, नाक की पिन जैसे आभूषणों को उतारना पड़ा. हालांकि किस चीज की अनुमति है और किस चीज की नहीं, इसकी सूची पहले ही दी गयी थी लेकिन कई छात्र इससे बेखबर पाए गए.

गुजरात में भी नीट की परीक्षा के दौरान छात्र-छात्राओं से बाली, चूड़ियां, दोरे, धागे, तावीज, जनोई उतरवाए गए. कई जगह पर छात्राओं के ड्रेस की पूरी स्लीव्स को भी काट दी गई.

 

समयलाइव डेस्क/भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment