यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर की परीक्षाएं गुरूवार से, करीब 60 लाख परीक्षार्थी साढ़े 11 हजार केन्द्रों पर देंगे परीक्षा

Last Updated 16 Mar 2017 09:56:25 AM IST

यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं गुरूवार से शुरू होंगी. परीक्षा के लिए प्रदेश में 11443 केन्द्र बनाये गये हैं.


फाइल फोटो

हाईस्कूल की परीक्षा में 3404715 और इंटरमीडिएट की परीक्षा में 2656319 परीक्षार्थी शामिल होंगे. परीक्षा सकुशलपूर्वक संपन्न कराने के लिए केन्द्रों पर करीब एक लाख परीक्षकों की तैनाती की गयी है.

पहली पाली की परीक्षा सुबह साढ़े सात से शुरू होकर पौने 11 बजे खत्म होगी, जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो से शाम सवा पांच बजे तक होगी. पहले दिन बृहस्पतिवार को पहली पाली में हाईस्कू ल हिन्दी व इंटरमीडिएट में सैन्य विज्ञान विषय की परीक्षा होगी, जबकि दूसरी पाली में इंटरमीडिएट हिन्दी की परीक्षा होगी.

हाईस्कूल की परीक्षा एक अप्रैल व इंटरमीडिएट की परीक्षा 21 अप्रैल को संपन्न होगी.  यूपी बोर्ड की सचिव शैल यादव ने बताया कि परीक्षा की तैयारियां पूरी हो गयी हैं. सभी जिलों के परीक्षा केन्द्रों पर उत्तर पुस्तिकाएं और प्रश्नपत्र पहुंच गये हैं.

परीक्षा के  दौरान नकल रोकने के लिए स्थानीय स्तर पर डीएम, एसएसपी, डीआईओएस की टीम बनायी गयी है, जबकि मंडल पर वरिष्ठ शिक्षाधिकारियों की टीम बनायी गयी है.

 

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment