निफ्टी लगातार छठे सत्र में नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा

Last Updated 20 Feb 2024 06:01:23 PM IST

निफ्टी ने मंगलवार को लगातार छठे सत्र में अपनी बढ़त बरकरार रखी और कारोबार के आखिरी घंटे में एक बार फिर नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छू लिया।


निफ्टी लगातार छठे सत्र में नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के रिटेल रिसर्च प्रमुख दीपक जसानी ने कहा कि कारोबार की समाप्ति पर निफ्टी 74.70 अंक या 0.34 प्रतिशत ऊपर 22,197 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स 349.24 अंक या 0.48 प्रतिशत ऊपर 73,057.40 अंक पर रहा।

कारोबार के आखिरी घंटे में संस्थागत खरीदारी से निफ्टी को हरे निशान में बंद होने में मदद मिली। जसानी ने कहा कि निफ्टी अब अल्पावधि में मामूली तेजी के रुझान के साथ 22,280 अंक से 22,053 अंक के बीच रह सकता है।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच घरेलू बाजार एक बार फिर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने को तैयार है। बाजार को बैंकिंग क्षेत्र में लाभ से बल मिला है। निजी बैंकों में हाल ही में तेज सुधार से उछाल देखा गया है।

हालांकि, मिड और स्मॉलकैप में गिरावट से पता चलता है कि ऊंचे वैल्यूएशन के कारण निवेशक सावधानी बरत रहे हैं। नायर ने कहा कि इस सप्ताह अमेरिकी फेडरल रिजर्व की बैठक का विवरण जारी होना है जो हाल के अस्थिर मुद्रास्फीति आंकड़ों के प्रकाश में महत्वपूर्ण है।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment