Stock Market Today: Nifty नई ऊंचाई पर, 21 हजार के पार

Last Updated 08 Dec 2023 02:04:30 PM IST

एलकेपी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ तकनीकी विश्लेषक रूपक डे का कहना है कि आरबीआई गवर्नर के मौद्रिक नीति की घोषणा के बाद निफ्टी 21,000 अंक को पार करते हुए ऑल टाइम हाई स्तर पर पहुंच गया।


आरबीआई गवर्नर ने लेंडिंग रेट को 6.50 प्रतिशत पर बरकरार रखा, एक ऐसा निर्णय जिसकी बाजार को पहले से ही उम्मीद थी। 2023-24 के लिए जीडीपी वृद्धि अनुमान में संशोधन से बाजार पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने की उम्मीद है।

आगे कुछ दिनों में निफ्टी में अस्थिरता देखी जाएगी। 21,000 से ऊपर का स्पष्ट ब्रेकआउट सूचकांक को 21,550-21,700 की सीमा तक ले जा सकता है। उन्होंने कहा, महत्वपूर्ण समर्थन स्तर 20,800 है।

निकट भविष्य में बाजार एक दायरे में रहने की संभावना है। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी.के. विजयकुमार का कहना है कि रैली का अगला चरण शुरू होने से पहले मौजूदा स्तरों के आसपास समेकन की संभावना है।

अर्थव्यवस्था में अंतर्धाराएं एक मजबूत अर्थव्यवस्था का संकेत देती हैं जो वित्त वर्ष 25 में आय वृद्धि की मौजूदा प्रवृत्ति को बनाए रखने में सक्षम है। बिजली की मांग, आवास की मांग, ऋण वृद्धि और ग्रामीण मांग में बढ़ोतरी जैसे प्रमुख संकेतक एक मजबूत अर्थव्यवस्था की ओर इशारा करते हैं।

उन्होंने कहा कि कच्चे तेल में गिरावट पेंट, टायर और विमानन के लिए सकारात्मक है, जहां मांग मजबूत बनी हुई है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment