इजराइल-हमास संघर्ष के लोकल रहने की उम्मीद से बाजार में उछाल

Last Updated 17 Oct 2023 12:12:15 PM IST

इजराइल-हमास संघर्ष के दूसरे क्षेत्र में नहीं फैलने की उम्मीद से बाजार में जोखिम लेने का माहौल है। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी.के. विजयकुमार ने ये बात कही है।


इजराइल-हमास संघर्ष के लोकल रहने की उम्मीद से बाजार में उछाल

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की इज़राइल और जॉर्डन की आगामी यात्रा और पूर्वी भूमध्य सागर में भेजे गए दो अमेरिकी विमान वाहक ईरान और हिजबुल्लाह को साफ संदेश दे रहे हैं कि वो युद्ध में हस्तक्षेप ना करे। उन्होंने कहा कि बाजार को उम्मीद है कि युद्ध लोकल रहेगा। और यही कारण है कि बाजार में उम्मीदें बरकरार है।

एचडीएफसी बैंक के नतीजे सकारात्मक हैं और बैंक, जिसका निफ्टी में सबसे अधिक भार है, बाजार का समर्थन कर सकता है। अन्य प्रमुख बैंकिंग नामों के परिणाम भी अच्छे रहेंगे। उन्होंने कहा, पूंजीगत सामान और ऑटो की स्थिति मजबूत बनी हुई है।

प्रभुदास लीलाधर की उपाध्यक्ष (तकनीकी अनुसंधान) वैशाली पारेख ने कहा कि निफ्टी 19,750 के स्तर के करीब सपाट बना हुआ है। बाजारों ने अच्छा प्रदर्शन किया और नतीजों के सीजन के चलते अस्थिरता की आशंका है।

निफ्टी का सूचकांक को 19,600 के स्तर के निकट अवधि के समर्थन क्षेत्र को बनाए रखने की आवश्यकता है, जबकि ऊपर की ओर 19,850 क्षेत्र एक प्रतिरोध बाधा के रूप में कार्य कर रहा है।

दिन के लिए समर्थन 19,600 के स्तर पर देखा गया है।

मंगलवार को बीएसई सेंसेक्स 334 अंक ऊपर 66,501 अंक पर है। पावरग्रिड और आईटीसी में 1 फीसदी से ज्यादा की तेजी है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment