अमेरिका में थैंक्सगिविंग डे की ऑनलाइन बिक्री 5.3 अरब डॉलर तक पहुंची, मोबाइल शीर्ष पसंद

Last Updated 26 Nov 2022 01:05:52 PM IST

अमेरिका में थैंक्सगिविंग डे पर लोगों ने ऑनलाइन खरीदारी में 5.3 अरब डॉलर खर्च किए, जो पिछले साल की तुलना में 2.8 फीसदी अधिक है।


अमेरिका में थैंक्सगिविंग डे की ऑनलाइन बिक्री 5.3 अरब डॉलर तक पहुंची

एडोब एनालिटिक्स के अनुसार, सभी ऑनलाइन खरीदारी में मोबाइल उपकरणों का हिस्सा 55 प्रतिशत है, जो एक साल पहले की तुलना में 8.3 प्रतिशत अधिक है।

एडोब डिजिटल इनसाइट्स के प्रमुख विश्लेषक विवेक पंड्या ने कहा, "थैंक्सगिविंग इस साल एक मोड़ बिंदु बन गया है, जहां स्मार्टफोन ने वास्तविक विकास को गति दी और इस बात पर प्रकाश डाला कि इन अनुभवों में कितना सुधार हुआ है।"

उपभोक्ताओं ने अक्टूबर में 72.2 अरब डॉलर ऑनलाइन खर्च किए, जो पिछले महीने की तुलना में 10.9 फीसदी अधिक है।

एडोब एनालिटिक्स के अनुसार, उपभोक्ताओं ने पिछले साल (अक्टूबर 2021 में 72.4 अरब डॉलर) खर्च किया था, जहां पहले के सौदों ने शुरुआती छुट्टियों की खरीदारी में तेजी ला दी थी।

उपभोक्ताओं को इलेक्ट्रॉनिक्स और खिलौनों सहित श्रेणियों में सौदेबाजी द्वारा लुभाया गया, जहां क्रमश: 17 प्रतिशत और 15 प्रतिशत की उच्च छूट दी गई है।

रिपोर्ट में कहा गया, "दुकानदारों ने टीवी (4 प्रतिशत), खेल के सामान (3 प्रतिशत) और फर्नीचर (2 प्रतिशत) जैसी श्रेणियों में अधिक मामूली छूट के साथ कंप्यूटर (10 प्रतिशत) के लिए अच्छे सौदे देखे हैं।"



एडोब को उम्मीद है कि साइबर वीक के आसपास अभी भी सबसे अच्छे सौदे होंगे।

एडोब ने भविष्यवाणी की है कि साइबर वीक इस साल ऑनलाइन खर्च में 34.8 अरब डॉलर उत्पन्न करेगा, जो एक साल पहले की तुलना में 2.8 प्रतिशत अधिक है।

एडोब डिजिटल इनसाइट्स के वरिष्ठ निदेशक टेलर श्राइनर ने कहा, "मुद्रास्फीति के दबाव और उधार लेने की बढ़ती लागत के बावजूद, इस साल शुरुआती छुट्टियों की खरीदारी में कोई गिरावट नहीं आई।"

आईएएनएस
सैन फ्रांसिस्को


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment