कुमार बिड़ला वोडाफोन-आइडिया की हिस्सेदारी सरकारी इकाई को देने को तैयार

Last Updated 02 Aug 2021 03:31:23 PM IST

आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला ने कैबिनेट सचिव को पत्र लिखकर कहा है कि वह वोडाफोन-आइडिया में अपनी हिस्सेदारी किसी भी सरकारी इकाई को सौंपने के लिए तैयार हैं।


आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला (फाइल फोटो)

7 जून को कैबिनेट सचिव राजीव गौबा को लिखे एक पत्र में, बिड़ला ने कहा," वोडाफोन आइडिया से जुड़े 27 करोड़ भारतीयों के प्रति 'कर्तव्य की भावना' के साथ, बिड़ला अपनी हिस्सेदारी सार्वजनिक क्षेत्र की इकाई (पीएसयू) को सौंपने के लिए तैयार है, जो एक सरकारी इकाई है या कोई घरेलू वित्तीय इकाई, या कोई अन्य संस्था, जिसे सरकार कंपनी को चालू रखने के योग्य मान सकती है।"

बिड़ला ने कहा कि वीआईएल, वीआईएल के संचालन को बनाए रखने और नियामक और सरकारी बकाया का भुगतान करने के लिए 25,000 करोड़ रुपये जुटाने की कोशिश कर रहा है।

उन्होंने कहा कि विदेशी निवेशक तीन-खिलाड़ी दूरसंचार बाजार के लिए एक स्पष्ट सरकार की मंशा देखना चाहते थे।

पत्र में, बिड़ला ने समायोजित सकल राजस्व (एजीआर), स्पेक्ट्रम बकाया पर पर्याप्त स्थगन और फ्लोर प्राइसिंग पर स्पष्टता की मांग करते हुए कहा कि तत्काल और सक्रिय सरकारी समर्थन के बिना वीआईएल का संचालन 'पतन के अपरिवर्तनीय बिंदु' पर होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि निवेशकों ने भी इन मुद्दों पर स्पष्टता मांगी है।

बिड़ला ने कहा कि उन्हें और उनकी टीम को कंपनी को बचाने के लिए सभी संभावित विकल्पों का तत्काल पता लगाने और हमारे निजी हित पर कोई विचार किए बिना सरकार के साथ काम करने में खुशी होगी ।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment