लगातार दूसरे दिन बढ़े पेट्रोल के दाम, चेन्नई में 100 रुपये के करीब

Last Updated 27 Jun 2021 10:53:50 AM IST

राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत लगातार दूसरे दिन 35 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है, जिससे यहां पेट्रोल की कीमत 98.46 रुपये प्रति लीटर हो गई है।


इसी तरह, अन्य प्रमुख महानगरों में भी ईंधन की कीमतों में तेजी जारी रही और चेन्नई में पेट्रोल 99.49 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

मुंबई और कोलकाता में ईंधन क्रमश: 104.56 रुपये और 98.30 रुपये प्रति लीटर बेचा गया।

देश भर में भी शनिवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई, लेकिन विभिन्न राज्यों में स्थानीय करों के स्तर के आधार पर इसकी खुदरा कीमतें अलग-अलग थीं।

मुंबई के अलावा तीन अन्य महानगरों में भी पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गई हैं और ओएमसी अधिकारियों ने कहा कि अगर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में तेजी जारी रही, तो यह यह आंकड़ा अन्य शहरों में भी पहुंच सकता है।

पेट्रोल की कीमतों के अनुरूप रविवार को भी चारों महानगरों में डीजल के दाम में इजाफा हुआ।

दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में डीजल क्रमश: 88.90 रुपये, 96.42 रुपये, 93.46 रुपये और 91.75 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में वृद्धि और दुनिया के सबसे बड़े ईंधन खपतकर्ता - अमेरिका की घटती सूची के कारण, भारत में ईंधन की खुदरा कीमतों में आने वाले दिनों में और मजबूती आने की उम्मीद है। इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज पर बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड वर्तमान में 76 डॉलर से अधिक के बहु-वर्षीय उच्च स्तर के आसपास है।

आईएएनएस
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment