यात्रियों की कमी से जूझ रही तेजस होगी बंद

Last Updated 18 Nov 2020 02:29:01 AM IST

त्योहारी सीजन में यात्रियों की उम्मीद से शुरू हुई आईआरसीटीसी की तेजस एक्सप्रेस ट्रेन यात्रियों की कमी के कारण बंद होने जा रही है।


यात्रियों की कमी से जूझ रही तेजस होगी बंद

दिल्ली और मुंबई दोनों ही तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों में टिकट बुकिंग 20-25 प्रतिशत से अधिक नहीं है। लिहाजा नई दिल्ली-लखनऊ तेजस ट्रेन 23 से और मुंबई-अहमदाबाद तेजस ट्रेन का परिचालन 24 नवम्बर से बंद कर दिया जाएगा। इन दोनों ट्रेनों का परिचालन अगले आदेश तक बंद रहेगा।
इस आशय की जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी के प्रवक्ता सिद्धार्थ सिंह ने बताया कि दोनों ही तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्रियों की लगातार कमी बनी हुई है। त्योहारी सीजन में उम्मीद थी कि यात्रियों की संख्या बढ़ेगी, लेकिन दीपावली और छठ पूजा के दौरान भी टिकट बुकिंग नहीं बढ़ी है।

लिहाजा आईआरसीटीसी ने दोनों ही ट्रेनों का परिचालन बंद करने का निर्णय लिया गया है। गौरतलब है कि आईआरसीटीसी ने लॉकडाउन के कारण गत 19 मार्च को इन दोनों तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था। लेकिन बाद में त्योहारी सीजन के यात्रियों की उम्मीद के मद्देनजर हाल में इन दोनों तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन 17 अक्टूबर को शुरू किया गया था। लेकिन यात्रियों की कमी के कारण फिर बंद करने को निर्णय लेना पड़ा है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment