जब तक अंतरिम प्रतिबंध है, हम भारत में रचनाकारों की मदद करेंगे : टिकटॉक सीईओ

Last Updated 01 Jul 2020 03:06:14 PM IST

टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ने बुधवार को कहा कि कंपनी भारत सरकार द्वारा उठाई गई चिंताओं को दूर करने के लिए विभिन्न हितधारकों के साथ काम कर रही है और इसके प्रतिबंध के लिए लागू अंतरिम आदेश तक टिकटॉक निर्माता समुदाय के कल्याण का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है।


मेयर टिकटॉक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) होने के साथ ही बाइटडांस के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) भी हैं। उन्होंने कहा कि उनके निर्माता प्रबंधक शीर्ष रचनाकारों के साथ सक्रिय रूप से उन्हें अपने प्रयासों और अपडेट के बारे में आश्वस्त कर रहे हैं।

मेयर ने भारत में लगभग 2000 टिकटॉक कर्मचारियों को संबोधित एक संदेश में कहा, "हमारे मंच ने भारत में एक दुर्भाग्यपूर्ण चुनौती का सामना किया है। हालांकि, हम अपने मिशन के लिए संकल्पबद्ध और प्रतिबद्ध हैं और हितधारकों के साथ अपनी चिंताओं को दूर करने के लिए काम कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "टिकटॉक भारतीय कानून के तहत सभी डेटा गोपनीयता और सुरक्षा आवश्यकताओं का पालन करना जारी रखता है और यूजर्स (उपयोगकर्ता) की गोपनीयता और अखंडता पर सबसे अधिक महत्व रखता है।"

दूरसंचार विभाग (डीओटी) ने टेलीकॉम ऑपरेटरों और इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को निर्देश दिया है कि वे सभी 59 चीनी ऐप्स तक पहुंच को रोक दें, जिनमें टिकटॉक भी शामिल है, जो सरकार द्वारा तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित है।

दूरसंचार विभाग ने सभी सेवा प्रदाताओं को आदेश का अनुपालन करने और अनुपालन रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा है।

मेयर ने कहा कि 2018 से हमने यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत की है कि भारत में 20 करोड़ से अधिक यूजर्स अपनी खुशी और रचनात्मकता को व्यक्त करने में सक्षम हों और एक बढ़ते वैश्विक समुदाय के साथ अनुभव साझा करें।

भारत में अपने कर्मचारियों की नौकरी की सुरक्षा को लेकर बढ़ती चिंता के बीच सीईओ ने कहा, "हमारे कर्मचारी हमारी सबसे बड़ी ताकत हैं। उनकी भलाई हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। हमने 2,000 से अधिक मजबूत कर्मचारियों को भी आश्वस्त किया है कि हम सकारात्मक अनुभव और अवसरों को बहाल करने के लिए जो भी हमारे लिए संभव होगा, करेंगे।"

प्रतिबंध लागू होने के बाद चीनी लघु-वीडियो मेकिंग ऐप ने कहा कि वह भारत सरकार के आदेश का अनुपालन करने की प्रक्रिया में है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment