दिल्ली सरकार का फैसला- खुली रहेगी आजादपुर मंडी, कोरोना से बचाव के लिए उठाए गए एहतियाती कदम

Last Updated 23 Apr 2020 11:41:18 AM IST

आजादपुर कृषि उत्पाद विपणन समिति यानी एपीएमसी के चेयरमैन आदिल अहमद खान ने बताया कि आजादपुर मंडी खुली रहेगी।


खुली रहेगी आजादपुर मंडी (प्रतीकात्मक फोटो)

आजादपुर कृषि उत्पाद विपणन समिति यानी एपीएमसी के चेयरमैन आदिल अहमद खान ने बताया कि आजादपुर मंडी खुली रहेगी और सुरक्षा के लिहाज से मंडी मेंएहतियाती कदम उठाए गए हैं, जिससे आढ़ती, कारोबारी, मजदूरों और मंडी में आने वाले खरीददार महफूज रहें।

कोरोना वायरस संक्रमण से आजादपुर मंडी के एक आढ़ती की मौत होने की घटना के बाद आजादपुर मंडी के कारोबारी डरे हुए हैं।

इस संबंध एजेंसी ने एपीएमसी के चेयरमैन आदिल अहमद से जानना चाहा कि क्या एहतियाती कदम उठाते हुए मंडी बंद करने पर विचार किया जा रहा है। इस पर उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने आजादपुर समेत राष्ट्रीय राजधानी की सभी मंडियां खुली रखने का फैसला लिया है।

उन्होंने कहा, ''दिल्ली के लोगों की जरूरतों और देश के किसानों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि आजादपुर मंडी समेत दिल्ली की अन्य सभी मंडियां खुली रहेंगी।''

कोरोना वायरस के संक्रमण से आजादपुर मंडी के एक आढ़ती की मौत के बाद सुरक्षा को लेकर क्या उपाय किए गए हैं। इस सवाल पर खान ने दिवंगत आढ़ती और उनके साझीदार की दुकान समेत उनके आसपास की कुल पांच दुकानें सील कर दी गई हैं और वहां सैनिटाइजर का उपयोग किया जा रहा है।

साथ ही, मंडी में आने वाले खरीदारों, मजदूरों, आढ़तियों, सबको जागरूक किया रहा है। उन्होंने बताया कि मंडी में 50 लोग हैंड माइक से लोगों का एहतियाती उपायों का पालन करने को लेकर जागरूक कर रहे हैं।

दिवंगत आढ़ती के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाने और उनकी जांच करवाने को लेकर पूछे गए सवाल पर आजादपुर मंडी एपीएमसी के चेयरमैन ने कहा, ''हमने इस संबंध में जिलाधिकारी को लिखा है और जिला सर्विलांस टीम द्वारा इसकी निगरानी की जा रही है।''

खान ने कहा कि आजादपुर मंडी चैबीसों घंटे खुली है और देश की राजधानी में फलों और सब्जियों की किल्लत नहीं होगी।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment